Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Samyukta Kisan Morcha : चुनाव लड़ने वाले संगठनों से हमारा कोई संबंध नहीं, संयुक्त किसान मोर्चा की दो टूक

Janjwar Desk
17 March 2022 5:33 AM GMT
PM Kisan Nidhi: 3 साल में लाभार्थियों की संख्या 11.84 करोड़ से हुई 3.87 करोड़, तो क्या अब मोदी सरकार को नहीं है किसानों की जरूरत?
x

PM Kisan Nidhi: 3 साल में लाभार्थियों की संख्या 11.84 करोड़ से हुई 3.87 करोड़, तो क्या अब मोदी सरकार को नहीं है किसानों की जरूरत?

Samyukta Kisan Morcha : मोर्चा के बयान के मुताबिक जनवरी में अपनी बैठक में उसने तय किया था कि उससे जुड़ा कोई भी संगठन यदि विधानसभा चुनाव में पार्टी बनाता है तो वह मोर्चा का हिस्सा नहीं होगा....

Samyukta Kisan Morcha : संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि उसका उन दो किसान संगठनों से कोई संबंध नहीं है जिन्होंने पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ा था। मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) ने उन दोनों ही संगठनों पर उसके नाम का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। मोर्चा ने उन लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी भी दो जो इन दोनों संगठनों के कार्यक्रमों में हिस्सा लेते हैं।

मोर्चा के बयान के मुताबिक जनवरी में अपनी बैठक में उसने तय किया था कि उससे जुड़ा कोई भी संगठन यदि विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में पार्टी बनाता है तो वह मोर्चा का हिस्सा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मोर्चा ने यह भी तय किया था कि यदि जरूरत हुई तो विधानसभा चुनाव के बाद अप्रैल में इस फैसले पर पुनर्विचार किया जाएगा।

उसने कहा कि इस फैसले के बाद जिन किसान यूनियनों व नेताओं (Farmers Leaders) ने दल बनाए व संयुक्त किसान मोर्चा व संयुक्त संघर्ष पार्टी के नाम पर पंजाब में चुनाव लड़ा वे कम से कम अप्रैल तक एसकेएम से बाहर हैं। मोर्चा की सात सदस्यीय कॉर्डिनेशन कमिटी ने 14 मार्च को यहां गांधी पीस फाउंडेशन में सभी संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई थी।

बयान में आगे कहा गया है कि मोर्चा के फैसला इंतजार किए बगैर ही बलवीर सिंह राजेवाल के संयुक्त समाज मोर्चा व श्री गुरनाम सिंह चढ़ूनी की संयुक्त संघर्ष पार्टी जबरन सभास्थल पर पहुंच गयी और सभागार पर काबिज होकर समानांतर बैठक करने लगी। बयान के मुताबिक किसी भी अप्रिय घटना से बचने के िलए कॉर्डिनेशन कमिटी ने फैसला किया कि देशभर से आये प्रतिनिधि बाहर लॉन में बैठक करेंगे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध