Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sangroor Crime News : भारत-पाक मैच में हार के बाद पंजाब के कॉलेज में कश्मीरी छात्रों पर हमला, 'तुम पाकिस्तानी हो' के लगाए नारे

Janjwar Desk
25 Oct 2021 11:24 AM GMT
Sangroor Crime News : भारत-पाक मैच में हार के बाद पंजाब के कॉलेज में कश्मीरी छात्रों पर हमला, तुम पाकिस्तानी हो के लगाए नारे
x

(हॉस्टल में रह रहे कश्मीरी छात्रों के कमरे में तोड़फोड़)

Sangroor Crime News : कश्मीरी छात्रों का कहना है कि हमला करने यूपी बिहार के छात्र थे। जो अचानक समूह में इकट्ठा होकर हॉस्टल के कमरों के पास आए और कश्मीरी छात्रों के लिए 'तुम पाकिस्तानी हो' के नारे लगाते हुए उनपर आक्रमक हो गए।

Sangroor Crime News। भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के बीच रविवार को हुए टी-20 मुकाबला (T-20 Match) में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान (Pakistan) से हारने के बाद इसका असर पंजाब के एक कॉलेज में देखने को मिला। सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें इंजीनियरिंग कॉलेज के कश्मीरी छात्रों ने यूपी बिहार के छात्रों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने इंडिया के मैच हारने के बाद कश्मीरी छात्रों के कमरों में घुसकर तोड़फोड़ की और उनपर हमला किया। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी।

कश्मीरी छात्र पर हुआ हमला

पंजाब के संगरूर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के कई कश्मीरी छात्रों (Kashmiri Students) ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अपना पहला टी-20 विश्व कप हारने के बाद कल देर रात उन पर हमला किया गया। सूचना मिलने पर तुरंत भाई गुरदास इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (Bhai Gurdas Institute Of Engineering And Technology) में स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस सोमवार को कॉलेज पहुंची और मामला शांत किया। आरोप है कि कश्मीरी छात्रों को पाकिस्तानी बताते हुए हॉस्टल के कमरों में घुसकर उनपर हमला किया गया।

वीडियो हुआ वायरल

हमला होने के बाद कश्मीरी छात्रों की ओर से एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर किया गया। जिसमें वो अपने कमरों की हालत दिखाते हुए अपनी बात रख रहे हैं। इन छात्रों में से एक ने अपने फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग कर सारी आपबीती बताई। वीडियो में कश्मीरी छात्रों ने आरोप लगाया कि रविवार 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से इंडिया द्वारा पहला विश्व कप हारने के बाद एक समूह जबरदस्ती उनके कमरों में घुस आए और छात्रों पर रोड से हमला किया। साथ ही कमरे के सारे बिस्तर, फर्नीचर खिड़कियां सब तोड़ डाले।

छात्रों का कहना है कि हमला करने यूपी बिहार के छात्र थे। जो अचानक समूह में इकट्ठा होकर हॉस्टल के कमरों के पास आए और कश्मीरी छात्रों के लिए 'तुम पाकिस्तानी हो' के नारे लगाते हुए उनपर आक्रमक हो गए।

वीडियो में एक छात्र ने कमरों में हुए नुकसान को दिखाते हुए कहा, 'हम यहां मैच देख रहे थे। यूपी वाले घुस आए। हम यहां पढ़ने आए थे। हम भी भारतीय हैं। आप देख सकते हैं कि हमारे साथ क्या किया गया। क्या हम भारतीय नहीं है। तो मोदी जी क्या कहते हैं'।

पुलिस ने स्थिति को किया काबू

कथित जानकारी मिलने पर पुलिस पंजाब के भाई गुरदास इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज (Bhai Gurdas Institute Of Engineering And Technology) में पहुंचे और मामले की सारी जानकारी देते हुए स्थिति को काबू किया। पुलिस ने बताया कि अभी तक इस मामले में कोई पुलिस केस दर्ज नहीं किया गया है। दोनों पक्षों ने आज सुबह पुलिस और कॉलेज प्रशासन के सामने एक दूसरे से माफी मांगी है।

उमर अब्दुल्ला ने की कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा की मांग

घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस बीच जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) से इस मामले को देखने और कश्मीरी छात्रों को आश्वासन देने की अपील की है। उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने चरणजीत सिंह चन्नी को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा 'पंजाब के कॉलेज में कल रात कुछ कश्मीरी छात्रों के खिलाफ शारीरिक और मौखिक हमले की घटना के बारे में सुनकर दुख होता है। मैं चरणजीत सिंह चन्नी जी से पंजाब पुलिस को इस पर गौर करने और पंजाब में पढ़ने वाले छात्रों को आश्वस्त करने का निर्देश देने का अनुरोध करता हूं।'

पहली बार पाकिस्तान ने तोड़ा रिकॉर्ड

रविवार को पाकिस्तान और भारत के बीच आई सी सी T20 विश्व कप खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने इंडिया को 10 विकेट से भारी शिकस्त दी। इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसे पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में ही 0 विकेट के साथ पूरा कर लिया। इतिहास में यह पहली बार था जब पाकिस्तान ने विश्व कप में भारत को हराया है। बता दें कि पाकिस्तान ने अपनी जीत के साथ विश्व कप में भारत से ना जीतने का 29 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। यह एक ऐसा दिन था जब विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया था लेकिन इसके विपरीत पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर ने 52 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाया।

Next Story

विविध