Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

पीएम पर फिर भड़के सत्यपाल मलिक, कहा - मुझे नहीं लगता मोदी से डर, किसानों से वादा खिलाफी किया तो होगा बुरा

Janjwar Desk
12 March 2022 5:31 AM GMT
पीएम पर फिर भड़के सत्यपाल मलिक, कहा - मुझे नहीं लगता मोदी से डर, किसानों से वादा खिलाफी किया तो होगा बुरा
x
राजस्थान के जोधपुर में एक कार्यक्रम में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि किसानों को वह मिलेगा जो वे चाहते हैं, या तो बातचीत या जरिए या जरूरत पड़ने पर हिंसा के माध्यम से ।

नई दिल्ली। कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM narendra Modi ) और कंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit shah ) के करीबी रहे मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक( Satyapal malik ) इन दिनों अपने नेतृत्व से नाराज हैं। उनकी नाराजगी इस हद तक बढ़ गई है कि उन्होंने एक सप्ताह के अंदर दो बार पीएम मोदी पर विरोधियों से भी बड़ा हमला बोला है और चेताया कि वे लोग ( Farmer ) बुरे हैं, उनसे आप पंगा न लें। हाल ही में उन्होंने हरियाणा के जींद में पीएम मोदी को चेताया था। इस बार उन्होंने पीएम मोदी को चेतावनी देने के लिए कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान को चुनाव।

मोदी जी, आप किसानों से न लें पंगा

इस बार उन्होंने जोधपुर ( Jodhpur ) में एक कार्यक्रम में शिरकत किया और एक बार फिर से किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रूख का परिचय दिया। उन्होंने निरस्त किए गए तीनों कृषि कानूनों को लेकर चेतावनी दी है कि केंद्र सरकार ( Central Government ) को किसानों के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए नहीं तो वे सभी अपनी मांगों को पूरी करने के लिए हिंसा का सहारा ले सकते हैं।

मोदी सरकार ( Modi Government ) को मेरी सलाह है कि वे किसान से पंगा न लें क्योंकि वे बहुत ही खतरनाक लोग हैं। राजस्थान के शहर जोधपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को वह मिलेगा जो वे चाहते हैं, या तो बातचीत या लड़ाई के माध्यम से, या यदि आवश्यक हो, तो हिंसा के माध्यम से भी। मलिक ने कहा कि वह किसानों के मुद्दों को उठाने के लिए अपना पद भी खो सकते हैं, लेकिन अपनी आवाज उठाने या राज्यपाल का पद छीनने से नहीं डरते।

दिल्ली में डेढ़ कमरे में रहता हूं, मोदी से कर सकता हूं मुकाबला

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ( Satya Pal Malik ) ने कहा कि काश्तकारों का गला घोंटा नहीं जा सकता। वे जानते हैं कि अपनी मांगों को कैसे पूरा किया जाए। अगर उनसे किया गया वादा पूरा नहीं हुआ तो वे अपना विरोध फिर से शुरू करेंगे। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि केंद्र के साथ उनकी कोई 'शत्रुता' नहीं है। मैं दिल्ली में डेढ़ कमरे के घर में रहता हूं। इसलिए मैं किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी का मुकाबला करने में सक्षम हूं।

पीएम मोदी को बता चुके हैं अहंकारी

इससे पहले जनवरी में मलिक ( Satya Pal Malik ) ने दावा था कि किसानों के मुद्दे पर दोनों के बीच एक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने अहंकारी' व्यवहार किया। उन्होंने आगे दावा किया था कि जब उन्होंने अमित शाह के साथ पीएम मोदी के व्यवहार के बारे में बात की तो केंद्रीय गृह मंत्री ने टिप्पणी की कि पीएम ने अपना दिमाग खो दिया है।

Next Story

विविध