Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

'हम इंडियन आर्मी के बाप' कहकर जयपुर के शिप्रापथ थाने में सेना के जवान को नग्न कर पीटा, भड़के राज्यवर्धन सिंह राठौर-आरोपी सस्पेंड

Janjwar Desk
13 Aug 2024 6:42 AM GMT
हम इंडियन आर्मी के बाप कहकर जयपुर के शिप्रापथ थाने में सेना के जवान को नग्न कर पीटा, भड़के राज्यवर्धन सिंह राठौर-आरोपी सस्पेंड
x
सैनिक के साथ हुए दुर्व्यवहार से राज्यवर्धन सिंह राठौर बुरी तरह भड़क गये और संबंधित थाने पहुंचकर पुलिसवालों की क्लास लगायी। इस बीच जब उन्हें एसीपी स्तर के अफसर ने बीच में टोका तो उनको भी जमकर लताड़ लगायी...

Jaipur Police News: जयपुर के शिप्रापथ थाने में कश्मीर में तैनात सेना के एक जवान अरविंद कुमार को नग्न कर पीटे जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में सोशल मीडिया पर इतना तूल पकड़ा कि सैनिक कल्याण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खुद इस मामले में हस्तक्षेप किया और अब चारों आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

मीडिया में आयी जानकारी के मुताबिक जयपुर के शिप्रापथ थाने में तैनात पुलिसवालों ने कमांडो को न सिर्फ निर्वस्त्र कर डंडे से पीटा, बल्कि जबरदस्ती पुलिस 'भारतीय सेना की बाप है' भी बुलवाया। पुलिसकर्मी को जलील कर पीटने का वीडियो बनाने का मामला भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया के माध्यम से यह वीडियो सैनिक कल्याण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ तक पहुंच गया और पीड़ित कमांडो ने भी उनसे न्याय की गुहार लगायी। राज्यवर्धन सिंह राठौर सीधे पुलिस थाने पहुंचे और वहां पहुंचकर पुलिसकर्मियों की जमकर क्लास लगायी। राठौर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मीडिया में आयी जानकारी के मुताबिक रविवार 11 अगस्त को शिप्रापथ थाना पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा था, जिनमें सेना के जवान अरविंद कुमार का एक परिचित भी शामिल था। अरविंद इस बारे में बात करने और मामले की जानकारी लेने जब शिप्रापथ थाने गए तो वहां तैनात एसआई बन्ना लाल और तीन–चार अन्य पुलिसवालों ने अरविंद को नग्न कर पीट दिया और सेना के खिलाफ जबरन अपशब्द बुलवाये।

कमांडो अरविंद का आरोप है कि उससे पुलिसकर्मियों ने जबर्दस्ती धमकाकर कहलवाया कि बोल… पुलिस … सेना की बाप है। आरोप है कि बदसलूकी के बाद सैनिक अरविंद को ही शांति भंग के आरोप में थाने में अरेस्ट कर लिया गया। सोमवार 12 अगस्त की शाम को शिप्रापथा थाने से अरविंद को छोड़ा गया। एक जवान को इस तरह से पुलिसकर्मियों को टॉर्चर किये जाने के मामले ने तब तूल पकडद्वा जब पीड़ित जवान अरविंद ने इस बारे में उद्योग और सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने अपना पक्ष रखा और मारपीट के निशान दिखाए।

एक सैनिक के साथ हुए दुर्व्यवहार से राज्यवर्धन सिंह राठौर बुरी तरह भड़क गये और संबंधित थाने पहुंचकर पुलिसवालों की क्लास लगायी। इस बीच जब उन्हें एसीपी स्तर के अफसर ने बीच में टोका तो उनको भी जमकर लताड़ लगायी।

मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने थाने में पहुंचकर पुलिसकर्मियों की क्लास लगाते हुए कहा, 'भारतीय सेना के जवान के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा निर्वस्त्र डंडे से खूब पिटाई की गई, जो बहुत दु:खद घटना है। यह घिनौनी मानसिकता दिखाता है कि ऐसे लोग समाज के लिए खतरा हैं इसलिए इन पुलिसवालों की जांच कर इलाज की आवश्यकता है। एक भारतीय सैनिक को पांच पुलिस वाले मिलकर बुरी तरह पीट रहे हैं, देश की रक्षा करने वालों को वर्दी की धौंस दिखाना कायरता करता है।

शिप्रापथ थाने से बाहर निकलने के बाद मीडिया को दिये बयान में राज्यवर्धन सिंह राठौर कहते हैं, "यह बहुत दुखद मामला है। एक सैनिक के कपड़े उतारकर कुछ पुलिसकर्मी उसे पीटते हैं। मैं खुद वर्दी में रहा हूं। राजस्थान पुलिस का सम्मान करता हूं। ऐसे पुलिस अफसरों की मानसिक जांच होनी चाहिए। कैसे एक सैनिक के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा सकता है।"

हालांकि इस मामले में एसीपी संजय शर्मा का आरोप है कि जवान अरविंद कुमार ने पुलिसवालों को गाली दी और अफसरों को भी बुरा भला कहा, जिसके बाद थाने में भारी हंगामा हुआ और पुलिसकर्मियों ने उसे थाने में अरेस्ट किया।

इस मामले में राज्यवर्धन सिंह राठौर के हस्तक्षेप के बाद कल 13 अगस्त की देर रात एसआई बन्नालाल, कांस्टेबल शिवराज, रोशन और दयाराम को सस्पेंड किये जाने की बात सामने आ रही है। इस मामले की जांच एडिशनल डीसीपी पारस जैन को सौंप ​दी गयी है, जिन्हें 3 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपनी है।

Next Story

विविध