राष्ट्रीय

UP के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, योगी सरकार पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप

Janjwar Desk
6 Sep 2021 4:35 AM GMT
UP के पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, योगी सरकार पर आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप
x

UP के पूर्व गवर्नर के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है (file pic)

रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में भाजपा कार्यकर्ता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कुरैशी के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है..

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि कुरैशी ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में भाजपा कार्यकर्ता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कुरैशी के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है।

खबरों के मुताबिक, रविवार को कुरैशी के खिलाफ यह कानूनी कार्रवाई की गई है। यूपी पुलिस का कहना है कि रामपुर जिले के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में बीजेपी कार्यकर्ता आकाश सक्सेना की शिकायत पर कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ राजद्रोह (124ए), धर्म, जातियों के बीच वैमनस्य को बढ़ाने के आऱोप में धारा 153ए और राष्ट्रीय एकता और अखंडता के खिलाफ बयान को लेकर 153बी के तहत केस दर्ज किया गया है। जनता के बीच भ्रम और दहशत फैलाने के आऱोप में आईपीसी की धारा 505 (1) (बी) के तहत भी मामला दायर किया गया है।

एफआईआर में पुलिस ने कहा कि सक्सेना ने अपनी शिकायत में बताया है कि कुरैशी पूर्व मंत्री आजम खां के घर उनकी पत्नी और रामपुर की विधायक तंजीम फातिमा से मिलने गए थे, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार की तुलना "शैतान और खून चूसने वाले राक्षस" से की थी। पुलिस का कहना है कि सक्सेना ने अपनी शिकायत में कहा है कि कुरैशी का विवादित बयान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकता है और सांप्रदायिक दंगा भी भड़क सकता है।

आरोप है कि पूर्व गवर्नर अजीज कुरैशी ने रामपुर में सपा सांसद आजम खान की पत्नी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश सीएम को लेकर अपमाजनक बयान दिया था। दरअसल उन्होंने आजम खान पर हुई कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कुरैशी ने योगी सरकार की तुलना शैतान, खून पीने वाले दरिंदे से कर दी।

अजीज कुरैशी ने कहा कि अपनी भाभी के पास आया। वह डेढ़ साल से कोरोना की वजह से घर से बाहर नही आए। उन्होंने कहा कि आजम खान के साथ जो सरकार ने ज़ुल्म ज़्यादती की है उसके लिए कुछ कहने की जरूरत नही है। उन्होंने कहा, "मैं भाभी से कहने आया कि आप हिम्मत रखिए लोग साथ मे हैं। जीत आपकी ही होगी। सरकार को ये सब करने के लिए शायद शर्म आ जाए।"

Next Story

विविध

Share it