Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Shaheed Diwas: संजय राउत ने क्यों कहा, अगर हिंदुत्वादी थे तो जिन्ना को मारते, गांधी जैसे फकीर को गोली क्यों मारी?

Janjwar Desk
30 Jan 2022 9:33 AM GMT
Maharashtra News : बालासाहेब का चेला हूं, गोली मार दो पर झुकूंगा नहीं, ED के एक्शन पर भड़के संजय राउत
x

बालासाहेब का चेला हूं, गोली मार दो पर झुकूंगा नहीं, ED के एक्शन पर भड़के संजय राउत

Shaheed Diwas: शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि, “अगर नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) सच्चे हिंदू समर्थक होता तो वह महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की जगह मोहम्मद अली जिन्ना (Mohd. Ali Jinnah) को गोली मारता।’ आज महात्मा गांधी की जयंती (Mahatma Gandhi Death Anniversary) है।

Shaheed Diwas: शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि, "अगर नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) सच्चे हिंदू समर्थक होता तो वह महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की जगह मोहम्मद अली जिन्ना (Mohd. Ali Jinnah) को गोली मारता।' आज महात्मा गांधी की जयंती (Mahatma Gandhi Death Anniversary) है।

वहीं शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे और हिंदुत्व को लेकर एक ताजातरीन बयान दिया है। उन्होंने कहा कि,' पाकिस्तान की मांग जिन्ना ने की थी। इसलिए अगर कोई असली हिंदुत्तववादी होता, तो वो गांधी को नहीं बल्कि निश्चित रूप से जिन्ना को गोली मारता।" इतन ही नहीं राउत ने आगे कहा कि, "अगर ऐसा किया होता तो उसे सहीं मायनों में देशभक्ति कहा जाता। आज भी गांधी जी के निधन पर दुनिया शोक में है।"

गौरतलब है कि इसी पृष्ठभूमि में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी एक ट्वीट किया था। अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था कि, एक हिंदू समर्थक कार्यकर्ता ने आज ही के दिन महात्मा गांधी को गोली मारी थी। वहीं राहुल गांधी के इस बयान पर संजय राउत ने जैसे जवाब दिया।

उन्होंने कहा कि, "गांधी जी को गोली मारने वाला अगर सच्चा हिन्दू समर्थक होता तो जिन्ना को ही गोली मार देता। असल में मोहम्मद अली जिन्ना ने पाकिस्तान की मांग की थी। अगर आपमें साहस और मर्दानगी होती तो जिन्ना को पाकिस्तान मांगने और देश को बांटने के आरोप में गोली मार दी जाती तो यह सच्ची देशभक्ति का काम होता। गांधीजी एक फकीर थे। एक निहत्थे आदमी को गोली मारना कोई बहादुरी की बात नहीं थी।"

बता दें कि हर वर्ष 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि होती है। इसी क्रम में आज उनकी 74वीं पुण्यतिथि है। दरअसल आज ही के दिन 1948 में नाथूराम गोडसे नाम के एक व्यक्ति ने बापू की हत्या कर दी थी। बापू की हत्या के बाद भारत समेत पूरी दुनिया उनकी मौत के गम में डूब गई थी।

Next Story

विविध