राष्ट्रीय

शराब की तस्करी के इस जुगाड़ को देखकर पुलिस भी रह गई दंग, दरवाजों में छिपाकर बिहार ले जा रहे थे 2100 से अधिक बोतलें

Janjwar Desk
3 Nov 2022 12:33 PM GMT
शराब की तस्करी के इस जुगाड़ को देखकर पुलिस भी रह गई दंग, दरवाजों में छिपाकर बिहार ले जा रहे थे 2100 से अधिक बोतलें
x

शराब की तस्करी के इस जुगाड़ को देखकर पुलिस भी रह गई दंग, दरवाजों में छिपाकर बिहार ले जा रहे थे 2100 से अधिक बोतलें

Liquor Smalling : बिहार में शराब बंदी कानून लागु होने के चलते वहां शराब की खरीद बिक्री पर रोक लगी हुई है लेकिन शराब की तस्करी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं, इसकी वजह यह है कि बिहार में शराब की आपूर्ति करने पर उन्हें मुंहमांगी कीमत मिल जाती है...

Liquor Smalling : बिहार में शराब बंदी कानून लागु होने के चलते वहां शराब की खरीद बिक्री पर रोक लगी हुई है लेकिन शराब की तस्करी करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। इसकी वजह यह है कि बिहार में शराब की आपूर्ति करने पर उन्हें मुंहमांगी कीमत मिल जाती है। अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा-द राइज' में नायक को चंदन की लकड़ी की तस्करी करते हुए दिखाया गया है लेकिन अब असल लाइफ में तस्करों ने ऐसे कारनामों को अंजाम दिया है। हम आए दिन सुनते और पढ़ते हैं कि कस्टम पुलिस एयरपोर्ट पर ऐसे-ऐसे तस्करों को पकड़ती है, जो स्मगलिंग के अजब-गजब पैंतरे अपनाते रहते हैं। शराब तस्करों की ओर से अपनाई जा रही एक तरकीब की पोल उस समय खुल गई जब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस ने दरवाजों की आकार वाले लकड़ी के तख्तों में छिपाकर ले जाई जा रही शराब की खेप बरामद कर ली।

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आउटर नॉर्थ जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम को शराब तस्करों के सक्रिय होने की खुफिया सूचना मिली थी। दिल्ली पुलिस को उसके सूत्रों ने बताया था कि पंजाब ब्रांड की शराब की बोतलों को दरवाजों की आकार वाले लकड़ी के तख्तों में छिपाकर टेंपो के जरिये दिल्ली से बिहार ले जाया जा रहा है।

पुलिस ने 2100 से अधिक बोतलें की जब्त

इसके बाद पुलिस की एक टीम ने कार्रवाई करते हुए जनता फ्लैट सेक्टर-25 रोहिणी के पास टेंपो को घेर लिया। टेंपो की जांच की गई तो उसमें छह लकड़ी के दरवाजे (प्लाई) थे। पुलिस ने छेनी और हथौड़े की मदद से उन प्लाईयों को खोला तो उनमें से रॉयल ग्रीन ब्रांड की व्हिस्की की कुल 2112 मिनिएचर 90 एमएल बोतलें मिली। पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार उनसे पूछताछ कर ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे कब से शराब की तस्करी कर रहे थे।

पहले भी इस ट्रिक का करते रहे हैं इस्तेमाल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपियों ने पुलिस के सामने शराब को छिपाकर ले जाने की जिस तरकीब का खुलासा किया, उससे वह हैरान रह गई। पुलिस जिसे लकड़ी की प्लाई के गत्ते समझ रही थी उनमें ठूंस ठूंस कर शराब की बोतलें भरी गई थीं। पुलिस ने छेनी और हथौड़े की मदद से प्लाई के छह गत्तों को तोड़वाया और छिपाई गई शराब की बोतलें बरामद की। मीडिया रिपोर्ट में रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पुलिस को रॉयल ग्रीन ब्रांड की व्हिस्की की कुल 2112 बोतलें बरामद हुईं। आरोपियों ने बताया कि वे पहले भी इस ट्रिक का इस्तेमाल करते रहे हैं।

Next Story

विविध