राष्ट्रीय

Sidhi News : फजीहत के बाद एक्शन में शिवराज सरकार, थाने में पत्रकारों से कपड़े उतरवाने वाले 2 पुलिस अफसर सस्पेंड, रिपोर्ट तलब

Janjwar Desk
8 April 2022 3:07 AM GMT
Sidhi News : मध्यप्रदेश के सिधी में पत्रकारों को निर्वस्त्र करने पर एडिटर्स गिल्ड ने जतायी हैरानी
x

Sidhi News : मध्यप्रदेश के सिधी में पत्रकारों को निर्वस्त्र करने पर एडिटर्स गिल्ड ने जतायी हैरानी

Sidhi News : थाने में पत्रकारों और उसके अन्य साथियों के कपड़े उतरवाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए 2 पुलिस अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj singh chauhan ) ने रिपोर्ट भी तलब की है।

Sidhi News : मध्य प्रदेश के सिधी जिले (Sidhi) में 8 पत्रकारों को थाने के भीतर निर्वस्त्र करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस मामले में शिवराज सरकार ( Shivraj Government ) दुनियाभर में अपनी फजीहत कराने के बाद एक्शन मोड में आ गई है। थाने में पत्रकारों ( Journalist assault) और उसके अन्य साथियों के कपड़े उतरवाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए 2 पुलिस अफसरों ( Police officer suspend ) को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj singh chauhan ) ने रिपोर्ट भी तलब की है।

एमपी सरकार यह एक्शन तब लिया जब एमपी के सीधी में अंडरवियर में खड़े पत्रकार और उसके अन्य साथियों की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की है।

प्रदर्शन करने पर पत्रकारों को दी थी निर्वस्त्र करने की सजा

दरअसल, कुछ दिनों पहले धरना प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद उनके कपड़े उतरवाकर थाने में जुलूस निकाला गया। स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद पत्रकार व अन्य के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया। इसके बाद अंडरवियर में फोटो वायरल हो गया। अब इस मामले को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान में लिया है।

थाना प्रभारी और एसआई लाइन हाजिर

शिवराज सरकार ने भोपाल पुलिस मुख्यालय से जिम्मेदारों से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही सीधी के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार थाना प्रभारी और एक एसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं सीधी (sidhi) जिले के एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी कोतवाली मनोज सोनी और अमिलिया थाना प्रभारी अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है।

एडिशनल एसपी करेंगे मामले की जांच

शासन के रुख को भांपते हुए रीवा रेंज के आईजी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सीधी जिले से संबंधित एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इसको गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोतवाली सीधी और एक उप निरीक्षक को तत्काल हटाकर पुलिस लाइन संबद्ध किया गया है। प्रकरण की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।

पत्रकारों ने परिजनों के जान को बताया खतरा

इस घटना के बारे में एक पीड़ित पत्रकार ने खुलकर बताया कि उनके साथ थाने के अंदर मारपीट की गई। पत्रकार ने खुद और परिजनों को जान का खतरा भी बताया है। बता दें कि कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सिधी जिले (Sidhi) में 8 पत्रकारों को थाने के भीतर निर्वस्त्र करने के मामले में पीड़ित लोगो ंने अब खुलकर अपना पक्ष रखा है। पत्रकार ने अपने साथ ही हुई पूरी घटना बताईै है। साथ ही आरोप लगाया कि उनके साथ थाने के अंदर मारपीट की गई। पत्रकार ने खुद और परिजनों को जान का खतरा भी बताया है। सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आने के बाद पत्रकार कनिष्क तिवारी (Journalist Kanishk Tiwari) ने कहा कि ये स्वतंत्र भारत की ऐसी तस्वीर आप लोगों ने देखी है जो वास्तव में दिल को झकझोर देती है।

Next Story