राष्ट्रीय

Sitapur Video Viral News : भड़काऊ बयान मामले में केस दर्ज होने के बाद बदले बाबा के तेवर, अब वीडियो जारी कर मांग रहा माफी

Janjwar Desk
8 April 2022 3:15 PM GMT
Arrest Bajrang Muni : कौन हैं बजरंग मुनि जिनकी गिरफ्तारी की सोशल मीडिया पर हो रही है मांग?
x

महंत बजरंग मुनि। 

Sitapur Video Viral News : आपको बता दें नवसंवत्सर पर सीतापुर में खैराबाद स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि का एक वीडियो वारयल हुआ था जिसमें वे महिलाओं के खिलाफ आमर्यादित टिप्पणी करते दिख रहा था...

Sitapur Video Viral News : यूपी के सीतापुर (Sitapur) में महिलाओं को लेकर दिए गए भड़काऊ बयान वाला वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद महंत ने वीडियो की सच्चाई पर सवाल उठाते हुए माफी मांग ली है। आपको बता दें कि बजरंग मुनिदास वायरल वीडियो में कह रहा था कि अगर वे हमारी बेटियों को परेशान करेंगे तो उनकी बेटियां भी सुरक्षित नहीं रहेंगी।

अब मामले में खैराबाद थाने में एफआईआर दर्ज होने के बाद बरजंग मुनि ने एक वीडियो जारी कर माफी मांग ली है। माफी मांगते हुए वीडियो में बजरंग मुनि ने यह भी कहा है कि अगर उनकी बात से किसी को ठेस पहुंची हो तो वे सभी माताओं और बहनों से माफी मांगते हैं। मैं पूरी नारी जाति का सम्मान करता हूं।

आपको बता दें नवसंवत्सर पर सीतापुर में खैराबाद स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनि का एक वीडियो वारयल हुआ था जिसमें वे महिलाओं के खिलाफ आमर्यादित टिप्पणी करते दिख रहा था। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी उत्तर प्रदेश पुलिस से उस महंत को गिरफ्तार करने को कहा था।

आपको बता दें कि यह वहीं बजरंग मुनि है ​जो इस वीडियो के वायरल होने से पहले जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर भी चर्चा में रहा है। खबरों के अनुसार उसके यहां नेताओं का भी आना-जाना था। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की ओर से कहा गया है कि मामले में उचित धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है, मामले की पड़ताल के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दें कि इस मामले में महिला आयोग ने भी उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई करते हुए बजरंग मुनि की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। समाचर एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बजरंग मुनि का भड़काऊ बयान वाला वीडियो दो अप्रैल का है, जिस दिन नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के मौके पर जुलूस निकाला गया था।

जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक मस्जिद के पास पहुंचते ही बजरंग मुनि एक खास संप्रदाय की महिलाओं के खिलाफ नफरत भरा भाषण देने लगता है। वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया में बड़ी संख्या में लोगों ने अरोपित की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी।

Next Story

विविध