Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Smriti Irani Wayanad Visit : राहुल गांधी से अमेठी सीट छीनने वालीं वाली स्मृति ईरानी अब वायनाड क्यों पहुंच गयी हैं?

Janjwar Desk
3 May 2022 1:17 PM GMT
Smriti Irani Wayanad Visit : राहुल गांधी से अमेठी सीट छीनने वालीं वाली स्मृति ईरानी अब वायनाड क्यों पहुंच गयी हैं?
x

Smriti Irani Wayanad Visit : राहुल गांधी से अमेठी सीट छीनने वालीं वाली स्मृति ईरानी अब वायनाड क्यों पहुंच गयी हैं?

Smriti Irani Wayanad Visit : केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की यात्रा केंद्र के आकांक्षी जिलों के कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, कई स्तरों पर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है। ईरानी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी पर 2019 में इसी सीट पर स्मृति ईरानी ने र्जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस नेता ने जहां वायनाड में जीत हासिल कर सदन में अपनी जगह बरकरार रखी थी...

Smriti Irani Wayanad Visit : साल 2019 के लोकसभा चुनावों (General Elections) में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) में कांग्रेस नेता (Congress Leader) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) हराने वाली केन्द्रीय मंत्री (Central Minister) और भाजपा नेता (BJP Leader) स्मृति ईरानी (Smriti Irani) मंगलवार (3 मई, 2022) को वायनाड पहुंची हैं। ये वही सीट है जिस कारण राहुल गांधी की अमेठी से चुनाव हारने के बाद भी सांसदी बच गयी थी, वायनाड से ही राहुल गांधी ने 2019 में जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी। स्मृति ईरानी के वायनाड जाने और राहुल गांधी के नेपाल के नाइट क्लब के वीडियो वायरल होने के बाद अब राजनीतिक गलियारों में नए कयास लगाने शुरू कर दिए गए हैं। कई लोक कयास लगा रहे हैं कि ईरानी का वायनाड पहुंचना भाजपा के सियासी रणनीति का एक हिस्सा है।

केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की यात्रा केंद्र के आकांक्षी जिलों के कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, कई स्तरों पर राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है। ईरानी ने 2014 के लोकसभा चुनावों में अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें हार मिली थी पर 2019 में इसी सीट पर स्मृति ईरानी ने र्जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस नेता ने जहां वायनाड में जीत हासिल कर सदन में अपनी जगह बरकरार रखी थी।

केरल में भाजपा को है जीत का इंतजार

केरल में भारतीय जनता पार्टी जीत से दूर रही है। देशभर के अन्य प्रदेशों की तुलना में यहां पार्टी को उतनी सफलता नहीं मिल पाई है। राज्य में कुछ राजनीतिक जमीन पर कब्जा करने के लिए क्षेत्रीय खिलाड़ियों को पकड़ने की बार-बार की गई कोशिशों का भी कोई फायदा नहीं हुआ है। एक लोकप्रिय नेता को कांग्रेस के गढ़ में भेजना दक्षिणी राज्य में पार्टी के नए सिरे से प्रयास का हिस्सा हो सकता है।

इस बीच, बीजेपी नेताओं ने ट्विटर पर नेपाल वाले वीडियो को लेकर राहुल गांधी पर हमला करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि ईरानी अपने निर्वाचन क्षेत्र में कल्याण कार्यों की समीक्षा कर रही हैं, जबकि वह (राहुल गांधी) पार्टी में व्यस्त हैं। जनसत्ता की एक रिर्पोट के मुताबिक सोमवार (2 मई, 2022) रात को केरल पहुंचने के बाद स्मृति ईरानी ने आज वायनाड में केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने केंद्र सरकार के सार्वजनिक उपक्रम द्वारा संचालित आंगनवाड़ी केंद्र का भी दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री आदिवासी बस्तियों का दौरा करेंगी, आकांक्षी जिलों के कार्यक्रम की समीक्षा करेंगी और भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी।

Next Story

विविध