राष्ट्रीय

जल्द सीतापुर जेल से बाहर आ सकते हैं सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, सभी मामलों में मिली जमानत

Janjwar Desk
16 Sep 2021 5:19 AM GMT
जल्द सीतापुर जेल से बाहर आ सकते हैं सपा सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम, सभी मामलों में मिली जमानत
x
अब्दुल्ला आजम खान के ऊपर दर्ज पासपोर्ट मामले में बुधवारको एमपी-एमएलए कोर्ट में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना के बयान पूरे हो गए हैं, आज सुनवाई होगी और बाकी गवाह भी कोर्ट के सामने पेश होंगे....

जनज्वार। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan) के बेटे अब्दुल्ला आजम खान (Abdullah Azam Khan) को सभी मुकदमों में जमानत मिल गई है। अब्दुल्ला आजम जमानत भरने की कार्यवाही के बाद अब जल्द ही सीतापुर जेल (Sitapur Jail) से रिहा हो सकते हैं।

अब्दुल्ला आजम खान के ऊपर दर्ज पासपोर्ट मामले में बुधवार 15 सितंबर को एमपी-एमएलए कोर्ट में शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना के बयान पूरे हो गए हैं। आज गुरुवार को भी सुनवाई होगी और बाकी गवाह भी कोर्ट के सामने पेश होंगे।

शिकायतकर्ता भाजपा नेता आकाश सक्सेना (Akash Saxena) दो जन्म प्रमाण पत्र (Double Birth Certificate) और पैन कार्ड के मामले में पहले ही बयान दर्ज करवा चुके थे। अब पोसपोर्ट मामले में बयान दर्ज होने की कार्यवाही पूरी हो गई है। अब्दुल्ला आजम को इन मामलों में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। जमानत में यह शर्त थी कि अब्दुल्ला आजम पर दर्ज मामलों में शिकायतकर्ता के बयान दर्ज होने के बाद ही उनको जेल से रिहा किया जाय।

जिला शासकीय अधिवक्ता अरुण सक्सेना ने बताया कि अब्दुल्ला आजम को सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत मिली थी। इसमें अब शिकायतकर्ता के बयान भी दर्ज हो गए हैं। अब्दुल्ला की सभी मामलों में जमानत मंजूर हो चुकी है।

आजम खान समाजवादी पार्टी के बड़े नेता हैं और उत्तर प्रदेश के रामपुर से सासंद हैं। इससे पहले वो रामपुर से विधायक भी रह चुके हैं। आजम खान तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। आजम खान मुलायम सिंह और अखिलेश यादव दोनों के काफी करीबी माने जाते हैं।

गौरतलब है कि, आजम खान पर जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं। आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

Next Story

विविध

Share it