राष्ट्रीय

Munawwar Farooqi: बजरंग दल की धमकी- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को नहीं करने देंगे एक भी शो, नहीं माने तो परिणामों के लिए तैयार रहें

Janjwar Desk
27 Sep 2021 5:41 AM GMT
Munawwar Farooqi: बजरंग दल की धमकी- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को नहीं करने देंगे एक भी शो, नहीं माने तो परिणामों के लिए तैयार रहें
x

(बजरंग दल ने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को शो न होने देने की धमकी दी है)

Munawwar Faruqi : हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के स्थानीय नेताओं ने कहा है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी हिंदू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उन्हें यहां शो का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा..

Munawwar Faruqi: (जनज्वार)। स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Stand-up Comedian Munawwar Faruqee) के अगले महीने गुजरात में प्रस्तावित शो के नहीं होने देने की बजरंग दल ने धमकी दी है। हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के स्थानीय नेताओं ने कहा है कि कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी हिंदू देवताओं (Hindu Gods) पर आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उन्हें यहां शो (Show) का प्रदर्शन नहीं करने दिया जाएगा। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अगले महीने गुजरात दौरे से पहले उन्हें यह धमकी दी है। बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि वे मुनव्वर फारूकी को गुजरात में शो करने की हरगिज अनुमति नहीं देंगे।

बता दें कि 12 सितंबर को स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से प्रस्तावित गुजरात टूर की जानकारी शेयर की थी। गुजरात दौरे पर मुनव्वर फारूकी ने 1 अक्टूबर को सूरत में 2 अक्टूबर को अहमदाबाद और 3 अक्टूबर को वडोदरा में प्रदर्शन करने की योजना बनाई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब कार्यक्रम से पहले गुजरात बजरंग दल ने चेतावनी जारी कर मुनव्वर फारूकी को कार्यक्रम न करने को कहा है।

बताया जा रहा है कि उत्तर गुजरात बजरंग दल (Bajrang Dal) के अध्यक्ष ज्वालित मेहता ने इसे लेकर एक वीडियो भी जारी किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो में कहा गया है कि कार्यक्रम के आयोजक राज्य के विभिन्न हिस्सों में तथाकथित कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो आयोजित करने वाले हैं।

उन्होंने कहा, "मुनव्वर फारूकी ने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। वह हिंदू आस्था और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कॉमेडी (Comedy) करते हैं। हिंदू अब तक सहिष्णु रहे हैं इसलिए इसका सामना कर रहे हैं। हालांकि बजरंग दल सहिष्णु नहीं है। बजरंग दल जवाब देना जानता है।"

ज्वालात मेहता ने आगे कहा कि हम गुजरात (Gujrat) में मुनव्वर फारूकी के एक भी शो की इजाजत नहीं देंगे। बजरंग दल शो के आयोजकों से सभी शो रद्द करने की अपील कर रहा है। लेकिन भले ही शो की योजना बनाई गई हो, उन्हें आर्थिक, मानसिक और शारीरिक परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

मेहता ने धमकी देते हुए कहा, "आपको परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना होगा। कुछ भी हो, हम गुजरात में एक भी मुनव्वर फारूकी शो नहीं होने देंगे।" हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जब ज्वलित मेहता से आयोजकों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि फारूकी द्वारा आयोजित कार्यक्रम का आयोजक कौन था।

बता दें कि स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को इस साल 1 जनवरी को हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त उनके साथ चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।

एक भाजपा कार्यकर्ता (BJP worker) की शिकायत पर मुनव्वर फारूकी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मुनव्वर फारूकी को बाद में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अंतरिम जमानत दे दी थी।

Next Story

विविध

Share it