Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sukesh Chandrashekhar News : महाठग का केजरीवाल पर एक और हमला - हिम्मत है तो ड्रामा बंद कर सच का सामना करो

Janjwar Desk
8 Nov 2022 10:10 AM GMT
Sukesh Chandrashekhar News : महाठग का केजरीवाल पर एक और हमला - हिम्मत है तो ड्रामा बंद कर सच का सामना करो
x

Sukesh Chandrashekhar News : महाठग का केजरीवाल पर एक और हमला - हिम्मत है तो ड्रामा बंद कर सच का सामना करो

Sukesh Chandrashekhar News : अगर मेरे यानि सुकेश चंद्रशेखर के आरोप गलत हैं तो सीबीआई जांच ( cbi inquiry ) से डरने के बजाय स्वागत करना चाहिए। 'जय श्री राम।

Sukesh Chandrashekhar News : गुजरात, हिमाचल और दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर जारी सियासी घमासान के बीच तिहाड़ जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक और लेटर बम का इस्तेमाल कर चुनानी राजनीति में सनसनी फैला दी है। सुकेश की नई चिट्टी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। साथ ही अरविंद केजरीवाल और उनकी टीम के सामने मुश्किलें पैदा कर दी हैं।

अपने तीसरे लेटर बम के जरिए सुकेश चंद्रशेखर ने सीएम अरविंद केजरीवाल को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि अगर मेरे आरोप सही हुए तो तैं फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन आपके के खिलाफ आरोप सही साबित हुए तो जनहित और देशहित में क्या आप अपने पद से इस्तीफा देंंगे। अगर मेरे आरोप गलत हैं तो सीबीआई जांच से डरने के बजाय स्वागत करना चाहिए। 'जय श्री राम।

मैं, महाठग तो सत्येंद्र जैन ने 50 करोड़ क्यों लिए

सुकेश का यह लेटर सोशल मीडिया तेजी से वायरल रहा है। साथ ही सुर्खियों में भी है। महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) ने दिल्ली के एलजी को (Delhi LG) विनय कुमार सक्सेना (Vinai Kumar Saxena) को अपनी तीसरी चिट्ठी में भी आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सुकेश ने चिट्ठी में कहा कि अगर मैं महाठग हूं तो सत्येन्द्र जैन ने मुझसे 50 करोड़ रुपए क्यों लिए?

अब तक चुप रहा, अब जेल प्रशासन की धमकियों को झेलना मुश्किल

ठग सुकेश चंद्रशेखर ने अपने तीन पन्नों की नई चिट्ठी में कुल सात मुद्दे उठाए हैं। ठग ने अपने पत्र में लिखा है केजरीवाल और उनके साथी कह रहे हैं मैं जान बूझकर चुनाव के समय यह सब कर रहा हूं। ऐसा तब क्यों नहीं किया जब ईडी और सीबीआई मुझसे सवाल पूछ रहे थे। सुकेश ने खुद ही इसका जवाब देते हुए कहा कि पहले मैं चुप रहा और सब कुछ इग्नोर किया, लेकिन जेल प्रशासन के द्वारा लगातार मिल रही धमकियों और दबाव को झेलना मुश्किल हो गया।

मुद्दे को डायवर्ट मत करो, जवाब दो कि फंडिंग के लिए दबाव क्यों डाला

इतना ही नहीं, सुकेश केजरीवाल और सत्येंद्र जैन का पत्र में जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब चुनाव और गोवा चुनाव के दौरान फंडिंग के लिए मुझ पर दबाव डाला, जबकि मैं जेल में बंद हूं, इसीलिए मुझे मजबूरी में कानून का सहारा लेना पड़ा। सच तो यह है कि आप अपनी पुराने स्टाइल की इस ड्रामेबाजी को बंद करो। अब सबकुछ साफ है। सभी देख सकते हैं कि आप इस मुद्दे को दबाना और डायवर्ट की कोशिश कर रहे हैं।

मैं, अपना केस लड़ने में खुद सक्षम

आखिर सत्येंद्र जैन क्यों मुझसे लगातार पूर्व डीजी संदीप गोयल और जेल प्रशासन के खिलाफ शिकायत को वापस लेने के लिए कह रहे थे। मुझे आपके चुनाव अभियान के लिए फंड देने के लिए धमकियां क्यों दी जा रही थीं? अगर आप सच्चे हैं तो आप जांच से क्यों डर रहे हैं? केजरीवाल जी और मनीष जी आपका आरोप है कि मैं यह सब इसलिए कर रहा हूं क्योंकि इससे मेरे केस में मदद मिलेगी? मैं बता दूं कि आप गलत सोच रहे हैं। मुझे किसी की मदद नहीं चाहिए और मैं खुद अपना केस लड़ने और अपनी बेगुनाही साबित करने में सक्षम हूं। केजरीवाल जी, आपके प्रवक्ता सौरभ जी और आतिशी जी पूछते हैं कि सुकेश कौन है? बहुत से लोग मुझे नहीं जानते। यह भी पूछा गया कि क्या मैं सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र हूं?

चौंकाने वाली बात यह है कि सुकेश ने नई चिट्ठी में साफ शब्दों में लिखा है कि आप मुझे अच्छे से जानते हो, इसलिए भ्रम में न रहें कि जो कुछ मैंने कहा है उसकी गवाही नहीं दूंगा, उसके खिलाफ सबूत नहीं दूंगा। जो कुछ मेरे पास है, वह सब मैं दूंगा, जिसे तुम भली-भांति जानते हो। अब तुम्हारा मुखौटा उतरने वाला है।

FIR दर्ज कराने की एलजी से मांगी इजाजत

दरअसल, सुकेश ने दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना को लिखे नए पत्र में आप के खिलाफ सीबीआई जांच का अनुरोध किया है। साथ ही ये भी लिखा है कि आप मुझे तत्काल एफआईआर दर्ज कराने की इजाजत दें। मुझ पर दबाव बहुत बढ़ गया है। AAP के बारे में सच्चाई सामने आने से पहले कोई भी अनहोनी घटना हो सकती है। ये भी आरोप लगाया कि दिल्ली एलजी के पास से शिकायत सार्वजनिक होने के बाद आप नेता सत्येंद्र जैन और तिहाड़ जेल के पूर्व महानिदेशक (जेल) उन्हें धमका रहे हैं।

Sukesh Chandrashekhar News : बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर ने पहली चिट्ठी में सत्येंद्र जैन पर 10 करोड़ रुपए और तिहाड़ के तत्कालीन डीजी पर 12 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी लेने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। ये हैंड रिटेन लैटर सुकेश ने 7 अक्टूबर को लिखा और 10 अक्टूबर को उसके वकील एके सिंह ने चिट्ठी एलजी को स्पीड पोस्ट की। 4 नवंबर, 2022 को सुकेश का दूसरा लैटर उसके दूसरे वकील अनंत मलिक के जरिये सामने आया जिसमें सुकेश ने सत्येंद्र जैन, डीजी तिहाड़ के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कैलाश गहलोत पर पैसों के लेन देन का आरोप लगाया। सुकेश ने ये लैटर मीडिया के लिए लिखा था, इसे एलजी को नहीं भेजा था। तीसरी चिट्ठी उसने सीबीआई जांच की मांग की है।

Next Story

विविध