Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

रेवड़ी कल्चर पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 3 जजों की विशेष बेंच करेगी सुनवाई

Janjwar Desk
26 Aug 2022 5:51 AM GMT
सोशल मीडिया पर हो रही टू फिंगर टेस्ट पर एससी के फैसले की तारीफ, अभिषेक मनु सिंघवी बोले - यह सबसे घटिया और पितृसत्तात्मक प्रथा
x

सोशल मीडिया पर हो रही टू फिंगर टेस्ट पर एससी के फैसले की तारीफ, अभिषेक मनु सिंघवी बोले - यह सबसे घटिया और पितृसत्तात्मक प्रथा

Rewari culture : सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि तीन जजों की विशेष बेंच इस मसले पर सुनवाई करेगी।

नई दिल्ली। रेवड़ी कल्चर ( Rewari Culture ) यानि फ्री योजना पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ( Supreme court ) ने बड़ा फैसला लिया है। देश की शीर्ष अदालत ने अपने फैसले में कहा कि अब तीन जजों की विशेष बेंच इस मसले पर सुनवाई करेगी। अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी।

सुप्रीम कोर्ट ( Supreme court ) ने मुफ्त उपहार योजना ( Free Scheme ) पर सुनवाई के दौरान ये भी कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि एक चुनावी लोकतंत्र में सच्ची शक्ति मतदाताओं के पास होती है। मतदाता ही राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के साथ अंतिम न्याय करते हैं।

फ्रीबी कल्चर पर बहस की जरूरत

शीर्ष अदालत ने ये भी कहा कि 3 जजों की पीठ फ्रीबीज को लेकर दायर याचिका के साथ 2013 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भी समीक्षा करेगी। चुनाव के दौरान फ्रीबी कल्चर पर प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि देश की भलाई के लिए इस मामले पर बहस की जरूरत है।

Next Story

विविध