राष्ट्रीय

Tajinder Bagga को उठाने फिर दिल्ली पहुंचेगी पंजाब पुलिस, मोहाली कोर्ट ने जारी किया वारंट

Janjwar Desk
7 May 2022 1:45 PM GMT
Tajinder Bagga को उठाने फिर दिल्ली पहुंचेगी पंजाब पुलिस, मोहाली कोर्ट ने जारी किया वारंट
x

Tajinder Bagga को उठाने फिर दिल्ली पहुंचेगी पंजाब पुलिस, मोहाली कोर्ट ने जारी किया वारंट

Tajinder Bagga : पंजाब पुलिस ने बताया कि 1 मई को थाना पंजाब स्टेट क्राइम, एसएएस नगर द्वारा तजिंदर पाल बग्गा के खिलाफ हिंसा भड़काने, आपराधिक धमकी देने, सोशल मीडिया पर झूठे और सांप्रदायिक भड़काऊ पोस्ट करने की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी.....

Tajinder Bagga : दिल्ली भाजपा के नेता (BJP Leader) तजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल पंजाब के मोहाली की अदालत (Mohali Court) ने बग्गा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। अदालत ने साइबर क्राइम थाना प्रभारी को अगली सुनवाई पर बग्गा को गिरफ्तार (Tajinder Bagga Arrest) कर कोर्ट में पेश करने को कहा है। ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट रवितेश इंद्रजीत सिंह की अदालत ने यह आदेश दिया है।

पंजाब पुलिस ने बताया कि 1 मई को थाना पंजाब स्टेट क्राइम, एसएएस नगर द्वारा तजिंदर पाल बग्गा (Tajinder Bagga) के खिलाफ हिंसा भड़काने, आपराधिक धमकी देने, सोशल मीडिया पर झूठे और सांप्रदायिक भड़काऊ पोस्ट करने की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई थी। उसके खिलाफ दर्ज आईपीसी की धाराओं 153 ए, 505, 502 (2), 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। अदालत ने इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 23 मार्च 2022 की तारीख तय की है।

बता दें कि शुक्रवार 6 मई की सुबह पंजाब की पुलिस (Punjab Police) बग्गा के जनकपुरी स्थिति घर (Tajinder Bagga Residence) पर पहुंची। इसके बाद बग्गा को गिरफ्तार कर पंजाब ले जा रही थी कि कुछ घंटों बाद ही कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने उन्हें रोक दिया और फिर दिल्ली पुलिस उन्हें वापस दिल्ली ले आई थी। दिनभर हाईवोल्टेज ड्रामा चला था।

भाजपा नेता की गिरप्तार के बाद उनके पिता प्रीतपाल सिंह (Tajinder Bagga Father Preetpal Singh) ने जनकपुरी थाने में जाकर अपने साथ मारपीट किए जाने और तजिंदर के कथित अपहरण के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी जिससे हरकत में आई दिल्ली पुलिस ने तुरंत इस मामले में हरियाणा पुलिस से संपर्क कर बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र में रुकवा कर बग्गा को छुड़ा लिया था।

बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह ने कहा कि अब यह साबित हो गया है कि वे किसी न किसी बहाने से तजिंदर पाल सिंह बग्गा को लपेटना चाहते हैं। वे केजरीवाल के लपेटे में नहीं आएंगे और आतंक के रूप में उनके सामने छाए रहेंगे। दिल्ली पुलिस हमें सुरक्षा प्रदान कर रही है। दिल्ली पुलिस यहां जनकपुरी में मौजूद है, वे सभी कानूनी कार्रवाई में हमारे साथ रहेंगे और हम उनका सहयोग करेंगे। तजिंदर कानून की लड़ाई लड़ेंगे।

Next Story

विविध