Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Target Killing Kashmir : शोपियां में कश्मीरी पंडितों पर जानलेवा हमला, 2 भाइयों में से 1 की मौत, कब रुकेगा टारगेट किलिंग का सिलसिला?

Janjwar Desk
16 Aug 2022 7:35 AM GMT
Target Killing Kashmir : शोपियां में कश्मीरी पंडितों पर जानलेवा हमला, 2 भाइयों में से 1 की मौत, कब रुकेगा टारगेट किलिंग का सिलसिला
x

Target Killing Kashmir : शोपियां में कश्मीरी पंडितों पर जानलेवा हमला, 2 भाइयों में से 1 की मौत, कब रुकेगा टारगेट किलिंग का सिलसिला

Target Killing Kashmir : कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग के तहत जानलेवा हमले में एक भाई सुनील कुमार की मौत होने की सूचना है, जबकि दूसरा पिंटू कुमार गंभीर रूप से घायल है। दोनों भाई सेब हमले के वक्त सेब के बाग में काम कर रहे थे।

Target Killing Kashmir : जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir )के शोपियां ( Shopian ) में एक बार कश्मीर पंडितों पर जानलेवा हमले की सूचना सामने आई है। ताजा अपडेट के मुताबिक कश्मीरी पंडित समुदाय के दो सगे भाइयों पर आतंकियों ने हमला बोला। इस हमले में एक भाई सुनील कुमार की मौत होने की सूचना है, जबकि दूसरा पिंटू कुमार गंभीर रूप से घायल है। दोनों भाई सेब के बागमें काम कर रहे थे। आजादी की जश्न और हर घर तिरंगा योजना के बीच कश्मीरी पंडित पर हमले से साफ हो गया है कि मोदी सरकार टारगेट किलिंग की घटना को रोकने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। अब अहम सवाल यह है कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग की घटना रुकेगी।

कश्मीर पुलिस का दावा - जिन पर हमले हुए वो दोनों हिंदू

इस घटना के बाद कश्मीर पुलिस ने कहा कि जिन पर हमले हुए वो दोनों हिंदू हैं। कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है कि आतंकवादियों ने शोपियां के चोटीपोरा इलाके में एक सेब के बाग में आम नागरिकों पर गोलियां चलाईं, फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। दोनों अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आंतकी ने जिन भाईयों को निशाना बनाया उनमें एक की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है। वहीं दूसरे का नाम पिंटू है।

दूसरी तरफ जानकारी ये भी है कि सुनील भट्ट औऱ उनके भाई अपने सेब के बागान में जा रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने उनसे नाम पूछा और फिर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। टारगेट किलिंग में कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई। जबकि फायरिंग में पर्टिम्बर नाथ गंभीर रूप से घायल हो गए। शोपियां के छोटेपोरा इलाके में आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। फायरिंग में सुनील भट्ट और उनके भाई को गोली लगी थी, जिसमें सुनील भट्ट की मौत हो गई। जबकि उनके भाई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि फायरिंग से पहले कश्मीरी पंडियों के नाम पूछे गए थे। इसके बाद गोलियां बरसाईं गई हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

टारगेट किलिंग ( Target killing ) के तहत हमले के बाद भाजपा नेता निर्मल सिंह ने कहा कि कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने कायराना हरकत की है। सुनील कुमार अपना काम कर रहा था, लेकिन आतंकियों ने ये हरकत की। आतंकवादी कितनी भी कोशिश कर लें, वह अपने मंसूबों में कभी भी कामयाब नहीं होंगे। वहीं पीपुल्स कांफ्रेंस के सज्जाद लोन ने कश्मीरी पंडितों पर हुई टारगेट किलिंग को लेकर कहा है कि शोपियां में आतंकियों ने एक और कायराना हमला किया है। हम हिंसा के इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं। उन्होंने मृतक परिवार के प्रति गंभीर संवेदना भी जाहिर की है।

Target Killing Kashmir : बता दें कि पहले से ही कश्मीर में टारगेटेड किलिंग की वजह से दहशत का माहौल है। अब कश्मीरी हिंदू सरकार से सुरक्षा की गुहार लगा चुके हैं। बीते कुछ समय में कश्मीरी हिंदुओं की टारगेटेड हत्या को लेकर काफी सियासत भी हुई थी। अधिकांश पार्टियां इस मामले में केंद्र सरकार को घेरती नजर आ रही हैं।

Next Story

विविध