Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Tata Neu App News : क्या है टाटा (Tata) का Super App Tata Neu? इसका हमारी जिंदगी पर क्या पड़ेगा असर? 7 अप्रैल को होनी है लॉचिंग

Janjwar Desk
4 April 2022 9:33 AM GMT
Tata Neu App News : क्या है टाटा (Tata)  का Super App Tata Neu? इसका हमारी जिंदगी पर क्या पड़ेगा असर? 7 अप्रैल को होनी है लॉचिंग
x

Tata Neu App News : क्या है टाटा (Tata) का Super App Tata Neu? इसका हमारी जिंदगी पर क्या पड़ेगा असर? 7 अप्रैल को होनी है लॉचिंग

Tata Neu App News : टाटा न्यू ऐप (Tata Neu App) का सार्वजनिक रूप से विज्ञापन इस साल शुरू हुए आईपीएल (Indian Premier League) के साथ शुरू हुआ था। अभी तक फिलहाल इस ऐप को टाटा ग्रुप के कर्मचारी यूज कर रहे थे...

Tata Neu App News : टाटा ग्रुप (Tata Group) ने अपनी सुपर ऐप टाटा न्यू (Tata Neu) की लॉचिंग की तैयारी पूरी कर ली है। इसकी लॉचिंग 7 अप्रैल को की जानी है। गूगल एप प्ले स्टोर (Google Play Store पर कंपनी की ओर से एक टीजर जारी कर इसकी सूचना दी गयी है। आइए जानते हैं क्या है टाटा का न्यू ऐप जिसके प्रचार में इसे सुपर ऐप बताया जा रहा है।

टाटा न्यू एप (Tata Neu App) का सार्वजनिक रूप से विज्ञापन इस साल शुरू हुए आईपीएल (Indian Premier League) के साथ शुरू हुआ था। अभी तक फिलहाल इस एप को टाटा ग्रुप के कर्मचारी यूज कर रहे थे। सात अप्रैल के बाद यह आम लोगों के उपयोग के लिए उपलब्ध होगा।

टाटा ग्रुप (Tata Group) की ओर से टाटा न्यू को एक सुपर एप इसलिए कहा जा रहा है कि इस एप पर कंपनी की सभी डिजिटल सेवाएं एक ही जगह पर उपलब्ध होंगी। गुगल प्ले स्टोर के पेज पर एप के बारे में दी गयी विवरणी के अनुसार बेतहाशा तरीके से जारी किए जा रहे डिजिटल कंटेंट, डिजिटल पेमेंट, एप से अपनी दिनचर्या की प्लानिंग और खाद्य सामग्री के आॅनलाइन आॅर्डर का प्रचलन बढ़ रहा है ऐसे में टाटा न्यू ऐप पर ये सभी सेवाएं एक ही जगह पर उपलब्ध होंगी।

ऐसा होने से हमारी दिनचर्या इस डिजिटल युग में काफी आसान हो जाएगी। टाटा ग्रुप की ओर से डिजिटल यूजर्स को एक नया अनुभव दिया जाएगा। टाटा ग्रुप की अलग-अलग सेवाएं जैसे एयर एशिया (Air Asia) की टिकट बुकिंग (Ticket Booking), एयर इंडिया (Air India) की टिकट बुकिंग, ताज होटल की बुकिंग (Taj Hotel Booking), बिगबास्केट (Big Basket), 1एमजी (1mg), क्रोमा (Croma) जैसी वेबसाइटों से खरीदारी ये सभी सुविधाएं टाटा न्यू एप (Tata Neu App) पर एक ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहेंगी। इसके लिए ग्राहकों को अलग-अलग ऐप पर नहीं घूमना पड़ेगा।

भारत में टाटा से पहले एमेजन (Amazon), पेटीएम (Paytm), रिलायंस जियो (Reliance Jio) और फोन पे (Phone Pe) जैसी कंपनियां टाटा न्यू की तरह सुपर ऐप ​जैसी सुविधाएं ग्राहकों को उपलब्ध करवा रही हैं। इनके ऐप पर खरीदारी से लेकर डिजिटल पेंमेंट और इंश्योरेंस से लेकर वीडियो स्ट्रीमिंग तक की सुविधाएं मौजूद है। ऐसे बाजार में टाटा न्यू के सुपर ऐप के आने से ग्राहकों को एक नया अनुभव मिलेगा।

भारत जैसे देश में जहां मोबाइल पर इंटरनेट इस्तेमाल करने वालो उपभोक्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है ऐसे में डिजिटल कंपनियों का कारोबार भी दिन दुना रात चौगना की गति से बढ़ रहा है। इसी का फायदा उठाने के लिए डिजिटल कंपनियां सुपर एप जैसे कंसेप्ट लाकर ग्राहकों को अपनी हो लुभाने की तैयारी के लिए कमर कस चुके हैं।

हम जैसे ग्राहकों के लिए इस तरह के ऐप की लॉचिंग एक तरह से फायदेमंद सौदा है क्यों​कि जैसे-जैसे इस तरह के ऐप के बजार में प्रतियोगिता बढ़ेगी इसका सीधा फायदा डिस्काउंट्स और एक से बढ़कर एक सुविधाओं के साथ ग्राहकों को ही मिलेगा। अब देखते हैं टाटा का नया सुपर ऐप टाटा न्यू 7 अप्रैल को अपनी लॉचिंग के बाद ग्राहकों को कितना आकर्षित कर पाती है।

Next Story