Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Tejashwi Yadav Wedding: बचपन की दोस्त से अंतरधार्मिक प्रेम विवाह कर तेजस्वी ने दिया समाज को बड़ा संदेश, हर तरफ हो रही है तारीफ

Janjwar Desk
10 Dec 2021 6:50 AM GMT
Tejashwi Yadav Wedding: बचपन की दोस्त से अंतरधार्मिक प्रेम विवाह कर तेजस्वी ने दिया समाज को बड़ा संदेश, हर तरफ हो रही है तारीफ
x

(तेजस्वी यादव परिवार के पहले सदस्य है जिन्होंने अंतरधार्मिक शादी रचाई)


Tejashwi Yadav Wedding: बिहार की राजनीति में लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव एक उभरता हुआ चेहरा है। उनकी सोच और राजनीतिक छवि की तुलना अक्सर उनके पिता लालू प्रसाद से की जाती है...

Tejashwi Yadav Wedding: लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने गुरुवार 9 दिसंबर को अपनी दोस्त रसेल के साथ शादी कर ली। बेहद निजी समारोह में परिवार और खास जानने वालों के बीच दोनों ने सात फेरे लिए। तेजस्वी यादव की शादी की फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। मगर लालू के बेटे तेजस्वी की शादी की चर्चा के पीछे एक और खास वजह है। दरअसल, तेजस्वी यादव ने प्रेम विवाह किया है और उनकी पत्नी एक क्रिश्चियन परिवार से ताल्लकु रखती हैं। वर्षो से जाति की राजनीति करने वाली लालू यादव (Lalu Yadav Son) के बेटे द्वारा अंतरधार्मिक शादी बिहार समेत पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ हैं।

तेजस्वी की शादी से लालू नाखुश

बता दें कि लालू यादव के 9 बच्चों में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav Marriage) पहले हैं जिन्होंने न सिर्फ लव मैरिज की है बल्कि अंतरधार्मिक शादी रचाई है। तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी एलेक्सिस रसेल एक दूसरे को लंबे अर्से से जानते थे। परिवार की रजामंदी से दोनों ने 9 दिसंबर को शादी करने का फैसला किया। हालांकि, बताया जा रहा है कि पिता लालू यादव इस शादी से बिल्कुल खुश नहीं थे। इसके पीछे की वजह तेजस्वी की पत्नी का ईसाई धर्म को माना जा रहा है। मगर बेटे की पंसद और जिद के आगे राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को भी झुकना पड़ा।

तेजस्वी का समाज को संदेश

बिहार की राजनीति में लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) एक उभरता हुआ चेहरा है। उनकी सोच और राजनीतिक छवि की तुलना अक्सर उनके पिता लालू प्रसाद से की जाती है। मगर अंतरधार्मिक विवाह करके तेजस्वी यादव ने यह साबित कर दिया कि उनकी सोच वर्षों से चली आ रही समाजिक ढर्रे से बिल्कुल अलग है। पिता की सोच के विरूद्ध तेजस्वी की शादी नए जेनरेशन के लिए बड़ा संदेश है। उनके इस निजी फैसले के कारण बिहार के युवा वर्ग का एक बड़ा तबका उनका पक्षधर हो सकता है और निश्चित तौर इसका राजनीतिक लाभ भी तेजस्वी याद और उनकी पार्टी को मिलेगा।

हिन्दू रीति रिवाज से हुई शादी

बता दें कि तेजस्वी की पत्नी एलेक्सिस रसेल चंडीगढ़ की रहने वाली हैं। परिवार के साथ वह दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में रहती हैं। ईसाई परिवार से ताल्लुक रखने वाली रसेल की शादी बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ हिन्दू परंपरा से हुई। कयास लगाए जा रहे थे कि तेजस्वी यादव शायद कोर्ट मैरिज करेंगे लेकिन गुरुवार को बहन मीसा भारती के दिल्ली स्थित फार्म हाउस पर लालू परिवार की मौजूदगी में पूरे रीति रिवाजों के साथ दोनों की पहले सगाई और फिर शादी हुई। सूत्रों की मानें तो दोनों दिल्ली के स्कूल में साथ पढ़ते थे।

फिलहाल तेजस्वी यादव की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर हर जगह छाई हुई है। लाल जोड़े में तेजस्वी की दुल्हन बेहद खूबसूरत नजर आ रही हैं, तो वहीं तेजस्वी यादव भी गोल्डेन शेरवानी में जच रहे हैं। लोग उन्हें बधाई संदेश दे रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में भी इस नए जोड़े की खूब चर्चा है।

Next Story

विविध