Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Tejashwi Marriage: क्रिश्चियन से शादी पर भड़के मामा साधु यादव ने तेजस्वी को कहा 'भकचोंहर', भांजे को बताया कलंक

Janjwar Desk
11 Dec 2021 4:48 AM GMT
Tejashwi Marriage: क्रिश्चियन से शादी पर भड़के मामा साधु यादव ने तेजस्वी को कहा भकचोंहर, भांजे को बताया कलंक
x

(तेजस्वी की शादी से मामा साधु यादव हुए नाराज)

Tejashwi Marriage: तेजस्वी के मामा सिर्फ अंतर धार्मिक शादी से ही नाराज नहीं है बल्कि शादी में न बुलाए जाने को लेकर भी खासे नाराज हैं। उन्होंने कहा कि अगर सब ठीक था तो दिल्ली में चोरी-चोरी शादी क्यों की...

Tejashwi Inter Religion Marriage: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बीते गुरुवार को दिल्ली के सैनिक फार्म हाउस में अपनी बचपन की दोस्त रसेल से शादी कर ली। इस मौके पर लालू यादव (Lalu Yadav) समेत उनका पूरा परिवार दिल्ली में जुटा था। इस शादी के बाद तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav Marriage) लगातर चर्चा का केंद्र बने हुए है। एक तरफ जहां जाति-धर्म से उठकर अंतर धार्मिक शादी करने को लेकर युवा वर्ग उनकी तारीफ कर रहा है, तो वहीं तेजस्वी के कुछ रिश्तेदार उनके इस फैसले से नाखुश हैं। दूसरे धर्म में तेजस्वी की शादी को लेकर उनके मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) खुल कर अपनी नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। साधु यादव ने शुक्रवार को कहा कि तेजस्वी की ईसाई धर्म की लड़की से शादी के बाद ना सिर्फ यादव परिवार बल्कि पूरा समाज कलंकित हुआ है। मामा साधु यादव (Sadhu Yadav) भांजे से इस कदर नाराज है कि उन्होंने तेजस्वी को 'भकचोंहर' कह दिया।

तेजस्वी सबसे बड़ा 'भकचोंहर'-साधु यादव

राबड़ी देवी (Rabri Devi) के भाई साधु यादव ने कहा कि "यादव समाज लालू यादव और उनके परिवार को अपना नेता मानता था, लेकिन तेजस्वी ने यादव के सपने को चकनाचूर कर दिया। अब तेजस्वी यावद (Tejashwi Yadav) बिहार के मुख्यमंत्री बनने का सपना छोड़ दें।" साधु यादव ने कहा कि, "अब वे यादव नहीं क्रिश्चियन हो चुके हैं। लालू यादव ने अपनी बेटियों की शादी यादव से की। कुल खानदान को हमेशा ध्यान में रखा तो फिर तेजस्वी यादव में इतनी बड़ी गलती कैसे की।" साधु यादव ने कहा कि लालू यादव दूसरे को भकचोंहर बोलते थे, सबसे बड़ा भकचोंहर उनका बेटा तेजस्वी है।

'जुते चप्पल से करेंगे स्वागत'

साधू यादव ने लालू यादव पर भी तीखी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि "यादवों के भरोसे लालू यादव सालों तक बिहार के सत्ता में बने रहे, लेकिन अब वही यादव समाज तेजस्वी यादव का विरोध करेगा। क्या यादव समाज में लड़कियों की कमी हो गई थी, जो तेजस्वी ने ईसाई धर्म की लड़की से शादी कर ली।" साधु ने कहा कि वोट मांगने के लिए ये बिहार के यादव लोगों से अपील करते हैं पर शादी के लिए दूसरे सूबे की गैर धर्म (Other Religion) की लड़की को चुनते हैं। बिहार लालू यादव की बपौती नहीं है। तेजस्वी की शादी पर मामा ने कहा कि, "बिहार में वो आए तो जूते चप्पल से स्वागत करेंगे। इसने नाम पर बट्टा लगा दिया।"

शादी मे न्योता नहीं मिलने से मामा नाराज

बता दें कि तेजस्वी के मामा सिर्फ अंतर धार्मिक शादी (Inter Religion Marriage) से ही नाराज नहीं है बल्कि शादी में न बुलाए जाने को लेकर भी खासे नाराज हैं। उनका कहना है कि अगर सब कुछ ठीक था तो दिल्ली में चोरी-चोरी शादी क्यों की। सबको क्यों नहीं बुलाया। इस तरह चुपचाप शादी करने का क्या मतलब है। तेजस्वी के मामा ने कहा कि "भांजे से असेंबली में इस लड़की के बारे में पूछा गया था तो उसने कहा था कि क्रिकेट खेलते समय किसी ने सेल्फी ले ली थी। उसने बिहार की जनता को धोखा दिया है।"


Next Story

विविध