Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Terror funding : कई राज्यों में NIA-ED की ताबड़तोड़ रेड, 100 से ज्यादा PFI वर्कर्स गिरफ्तार

Janjwar Desk
22 Sep 2022 3:34 AM GMT
Terror funding : कई राज्यों में एनआईए-ईडी की ताबड़तोड़ रेड, 100 से ज्यादा पीएफआई वर्कर्स गिरफ्तार
x

Terror funding : कई राज्यों में एनआईए-ईडी की ताबड़तोड़ रेड, 100 से ज्यादा पीएफआई वर्कर्स गिरफ्तार

Terror funding : एनआईए की रेड पर पीएफआई महासचिव अब्दुल सत्तार ने कहा कि फासीवादी शासन द्वारा विरोध की आवाजों को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Terror funding : पिछले कुछ दिनों के दौरान टेरर फंडिंग ( Terror funfing ) और ट्रेनिंग कैंप संचालित करने को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी और ईडी ( NIA-ED ) ने करीब एक दर्जन राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( PFI ) और उससे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है। इस दौरान एनआईए ने पीएफआई लिंक से जुड़े एक दर्जन से अधिक केस दर्ज किए हैं। ईडी, एनआईए और राज्य पुलिस ने पीएफआई ( PFI ) से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारियां 10 से ज्यादा राज्यों में हुई हैं। पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग गतिविधियों, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने को लेकर ये अबतक का सबसे बड़ा एक्शन है।

ताजा जानकारी यह है कि एनआईए ने राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित पीएफआई ( PFI ) के कई ठिकानों पर बीती रात से छापेमारी जारी है। मोती डोंगरी रोड पर भी एनआईए ने छापेमारी की है

बीती रात पीएफआई चेयरमैन के घर पर भी रेड

एनआईए ( NIA ) की छापेमारी में पीएफआई के ठिकानों पर दबिश अब भी जारी है। इस बार केरल के मंजेरी में पीएफआई के चेयरमैन ओएमए सलाम के घर भी छापेमारी हुई है। बताया गया है कि ये रेड देर रात शुरू हुई और अब तक जारी है। इसमें पीएफआई के तमाम छोटे और बड़े दफ्तर शामिल हैं। इस छापेमारी की खबर मिलते ही पीएफआई के कार्यकर्ता इसके खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

देशभर में एनआईए की रेड पर पीएफआई महासचिव अब्दुल सत्तार ने कहा कि फासीवादी शासन द्वारा विरोध की आवाजों को दबाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे अत्याचारों का ताजा उदाहरण आधी रात को देखने में मिला, जब केंद्रीय एजेंसियों एनआईए और ईडी ने लोकप्रिय नेताओं के घरों में छापेमारी की। राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय स्तर के नेताओं के घर छापेमारी की जा रही है। राज्य समिति कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही है। पीएफआई फासीवादी शासन द्वारा विरोध की आवाजों को शांत करने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल करने के तरीकों का आगामी दिनों में खुलकर विरोध करेगी।

एनआईए ( NIA ) ने 18 सितंबर को आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 23 जगहों पर रेड मारी थी। ये छापेमारी भी कराटे प्रशिक्षण केंद्र के नाम पर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का ट्रेनिंग कैंप चलाए जाने के मामले में की गई थी। एनआईए ने निजामाबाद, कुरनूल, गुंटूर और नेल्लोर जिले में रेड की थी। ताजा अपडेट के मुताबिक एनआईए ने उन्हीं स्थानों पर रेड की जहां से आतंकी गतिविधियों के संचालन की जानकारी मिली थी। इसके अलावा एनआईए ने बिहार, यूपी, केरल आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में पीएफआई और उससे जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की है।

अब्दुल कादिर पर एनआईए ने कसा शिकंजा

एनआईए ( NIA) ने पीएफआई ( PFI ) नेता और कराटे टीचर अब्दुल कादिर पर शिकंजा कस दिया है। मुताबिक अब्दुल कादिर और पीएफआई पर आरोप है कि कराटे सिखाने की आड़ में मुस्लिम युवकों को दंगे की साजिश के लिए तैयार कर रहे थे। गिरफ्तार हुए लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। इन हथियारों का इस्तेमाल ट्रेनिंग में किया जा रहा था। पकड़े गए लोगों से अधिकारी कराटे की ट्रेनिंग और अवैधानिक गतिविधियों के संबंध में पूछताछ कर रहे थे।

Next Story

विविध