राष्ट्रीय

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने जिस साधु की किताब की थी लॉन्च, वह निकला करोड़ों का ठग

Janjwar Desk
13 July 2021 11:32 AM GMT
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने जिस साधु की किताब की थी लॉन्च, वह निकला करोड़ों का ठग
x

(ठग साधु की पुस्तक विमोचन करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी)

ठग ने आध्यात्मिक और नैतिक मूल्यों पर आाधारित अपनी पुस्तक 'मानस मोती' का विमोचन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी से नौ जुलाई को देहरादून के बीजापुर अतिथि गृह में करवाया था....

जनज्वार डेस्क। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने हाल ही में जिस साधु (Sadhu) की एक किताब का विमोचन किया था उसे एक जौहरी की पत्नी से कथित तौर पर 1.75 करोड़ रुपये की नकदी और जेवरात ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

ऋषिकेश के डीएसपी दिनेश चंद्र ढौंडियाल ने बताया कि महेंद्र रोड़े उर्फ ​​योगी प्रियव्रत अनिमेष ने साधु का वेश धारण कर महिला को ठगा था, जिसे रविवार देर रात लाल टप्पर क्षेत्र के नेचर विला के कॉटेज नंबर 21 से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि उसके पास से करीब 10 लाख रुपये के सोने और चांदी के जेवर भी बरामद हुए हैं।

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, ठग ने आध्यात्मिक और नैतिक मूल्यों पर आाधारित अपनी पुस्तक 'मानस मोती' का विमोचन उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी से नौ जुलाई को देहरादून के बीजापुर अतिथि गृह में करवाया था। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में किताब की एक प्रति पकड़े हुए धामी की एक तस्वीर भी मीडिया के साथ साझा की गई थी। तस्वीर में धामी को अनिमेष के साथ देखा जा सकता है।

डीएसपी ने कहा कि ठग को उसके खिलाफ ऋषिकेश के जाने-माने जौहरी हितेंद्र पंवार की शिकायत के आधार पर एक मामला दर्ज करने के बाद गिरफ्तार किया गया, जिसने अनिमेष पर उसकी पत्नी से लगभग 1.75 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषणों की ठगी करने का आरोप लगाया है।

शिकायत के अनुसार, जौहरी की पत्नी मानसिक रूप से बीमार है और धोखेबाज के जाल में फंस गई। पुलिस ने बताया कि हाई-प्रोफाइल ठग को राजनेताओं सहित प्रभावशाली लोगों के साथ फोटो खिंचवाने और अपने संपर्कों को दिखाने के लिए फेसबुक पर तस्वीरें पोस्ट करने की आदत थी। साधु का वेश बनाकर वह उन लोगों को ढूंढता था, जिन्हें आसानी से फंसाया जा सकता है और उनके पैसे ठग लेता था।

Next Story

विविध

Share it