Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP में धर्म परिवर्तन का खुलासा करने वाली पुलिस खुद कटघरे में, हेड कांस्टेबल आहिल खान पर धर्मांतरण का आरोप

Janjwar Desk
25 Jun 2021 10:12 AM GMT
UP में धर्म परिवर्तन का खुलासा करने वाली पुलिस खुद कटघरे में, हेड कांस्टेबल आहिल खान पर धर्मांतरण का आरोप
x

गाजियाबाद में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने बदल लिया धर्म. दूसरी शादी के बाद खुला रहस्य. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गाजियाबाद में तैनात आहिल खान यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल है, महिला का आरोप है कि उसके पति ने वर्ष 2017-18 में धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल किया, नाम बदलकर मोहम्मद आहिल खान रख लिया...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी में धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का खुलासा करने वाली पुलिस खुद इसका शिकार बन गई है। जनपद गाजियाबाद में तैनात यूपी पुलिस के हेड कांस्टेबल ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल लिया और दोबारा शादी भी कर चुका है।

धर्म परिवर्तन के मामले में हेड कांस्टेबल की पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया था, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। अब महिला ने आशंका जताई है कि एटीएस ने जिस गिरोह का खुलासा किया है, उसी ने उनके पति का भी ब्रेन वॉश किया।

औरेया निवासी महिला ने बताया कि वर्ष 2011 में उसकी शादी बुलंदशहर निवासी युवक के साथ हुई थी। गाजियाबाद में तैनात पति यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल है। बताया कि उन्हें एक बेटा भी है। महिला का आरोप है कि उसके पति ने वर्ष 2017-18 में धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल किया। नाम बदलकर मोहम्मद आहिल खान रख लिया।

आरोप है कि कांस्टेबल ने प्रेमिका के साथ निकाह कर लिया और उसे अपने साथ गाजियाबाद में रखा हुआ है। महिला ने बताया कि उन्हें पति के धर्म परिवर्तन की जानकारी इसी साल हुई। इसके बाद मेरठ एडीजी से शिकायत की गई। इसके बाद गाजियाबाद के कविनगर थाने में महिला की तहरीर पर 19 फरवरी 2021 को पति और उसकी प्रेमिका शबनम, सलीम, आसिफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

पीड़िता का आरोप है कि मुकदमे में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। महिला ने आरोप लगाया कि शबनम और उसके साथी लोगों को धर्म परिवर्तन कराने का अभियान चलाते हैं। लोगों का ब्रेन वॉश कर इस्लाम कुबूल कराते हैं।

महिला ने आरोप लगाया कि उनके पति के खाते में धर्म परिवर्तन के बाद कुछ रकम आई है। पैसा कहां से आया, इस बारे में जानकारी नहीं। बताया कि इसके बाद ही पति ने एक फ्लैट खरीदा और वहीं पर प्रेमिका को साथ रखा। पुलिस जांच करेगी तो मामले का खुलासा हो जाएगा।

Next Story

विविध