Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट में आज होगी रिया की याचिका पर सुनवाई, CBI जांच की अनुशंसा का औपचारिक पत्र केंद्र को भेजा गया

Janjwar Desk
5 Aug 2020 3:57 AM GMT
सुप्रीम कोर्ट में आज होगी रिया की याचिका पर सुनवाई, CBI जांच की अनुशंसा का औपचारिक पत्र केंद्र को भेजा गया
x

File photo

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पटना के राजीवनगर थाने में दर्ज FIR को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। इसमें बिहार सरकार भी एक पक्षकार है...

जनज्वार। सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। इस सुनवाई पर बिहार सरकार और पटना पुलिस की नजरें भी टिकी हैं। वहीं बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुशंसा का पत्र भी औपचारिक रूप से भेज दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका 11वें नंबर पर सूचीबद्ध है। बेंच 11 बजे बैठेगी।

रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है जिसमें मांग की गई है कि बिहार में दर्ज एफआईआर में पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए और जांच को बिहार से मुंबई ट्रांसफर किया जाए जहां इस मामले में पहले से ही जांच चल रही है, एक मामले की जांच दो जगहों की पुलिस नहीं कर सकती।

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज केस को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर ही सुप्रीम कोर्ट आज 5 अगस्त को सुनवाई करेगा। इसमें बिहार सरकार भी एक पक्षकार है।

बिहार सरकार द्वारा मामले की CBI जांच की सिफारिश का पत्र केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है। इससे पहले 4 अगस्त को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा बिहार सरकार ने की थी। सुशांत के पिता केके सिंह की मांग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसकी अनुशंसा की गई थी।

सुशांत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस पहले से इस मामले की जांच कर रही थी। हालांकि बिहार पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान मुंबई पुलिस द्वारा लगातार असहयोग किए जाने की बात सामने आ रही थी। बीते रविवार को जांच के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को देर रात बीएमसी द्वारा जबरन क्वारन्टीन कर दिया गया था।

Next Story

विविध