Top
राजनीति

देश से गद्दारी करने वाला 'सुमित कुमार' BSF से बर्खास्‍त, पाक के लिए करता था जासूसी

Janjwar Desk
23 July 2020 8:07 AM GMT
देश से गद्दारी करने वाला सुमित कुमार BSF से बर्खास्‍त, पाक के लिए करता था जासूसी
x
कुछ‍ दिनों पूर्व पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित ड्रग्स और अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में पंजाब पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें एक बीएसएफ कांस्टेबल सुमित कुमार भी शामिल था।

जनज्वार। कुछ‍ दिनों पूर्व पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित ड्रग्स और अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में पंजाब पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था जिसमें एक बीएसएफ कांस्टेबल सुमित कुमार भी शामिल था। जिसके पास से पुलिस ने एक विदेशी पिस्टल, 80 कारतूस और तीन मोबाइल बरामद किए थे। भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के सांबा सेक्टर में ये तैनात था और 11 जुलाई को बीएसएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया था, तस्करी गतिविधियों में उनकी कथित संलिप्तताऔर विरोधी तत्वों और सीमा पार अपराधियों का साथ देने के आरोप में बीएसएफ ने सुमित कुमार को नौकरी से बर्खास्‍त कर दिया है।

बीएसएफ का कांस्टेबल सुमित कुमार पंजाब के गुरदासपुर जिले का रहने वाला है। वह जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात था और उसे रविवार को गिरफ्तार किया गया था। पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, पहले से गिरफ्तार एक ड्रग तस्कर ने बीएसएफ के इस जवान के बारे में सुराग दिया था। जो बीएसएफ की 173 बटालियन में सांबा की मंगू चक सीमा चौकी पर तैनाती था।



जवान के पास से लाखों रुपए की कीमत का ड्रग्स भी बरामद की गई थी। आरोप है कि बीएसएफ का ये जवान पाकिस्तान के लिए जासूसी भी करता था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुमित पाकिस्तान में अपने हैंडलर्स से संपर्क कायम करने के लिए इंटरनेट कॉलिंग का इस्तेमाल कर रहा था। उन्होंने बताया कि आरोपी रात में हथियारों और नशीले पदार्थों की खेप छिपाता था और फिर उसे आगे कुरियर कर देता था। वह पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के सीधे संपर्क में रहते हुए इस ओर सक्रिय देशविरोधी तत्वों के लिए काम कर रहा था।

Next Story

विविध

Share it