राष्ट्रीय

Rakesh Jhunjhunwala की PM से मुलाकात का आया रूझान, आकाश नापने को तैयार 'आकासा एयर' को मोदी सरकार का ग्रीन सिग्नल

Janjwar Desk
12 Oct 2021 8:10 AM GMT
dilli news
x

(मोदी से मुलाकात के बाद आकासा एयर को लगे पंख)

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि झुनझुनवाला भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आशावादी हैं...

Rakesh Jhunjhunwala (जनज्वार) : तीन दिन पहले पीएम मोदी से मुलाकात कर चर्चा में आए राकेश झुनझुनवाला की आकासा एयर (Akasa Air) को विमानन सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है। आकासा एयर ब्रांड नाम से भारतीय विमानन सेक्टर में उतर रही एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ने बयान में कहा कि कंपनी को भारत के नागर विमानन मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी एनओसी मिल गया है।

आकासा एयर की योजना 2022 की गर्मियों से अपनी विमानन सेवाएं शुरू करने की है। आकासा एयर के सीईओ विनय दुबे ने कहा कि हम बेहद खुश हैं और नागर विमानन मंत्रालय के सपोर्ट और उनके द्वारा एनओसी दिए जाने के लिए आभारी हैं। आकासा एयर को सफलतापर्वूक लॉन्च करने के लिए जरूरी सभी अतिरिक्त अनुपालनों पर हम रेगुलेटरी अथॉरिटीज के साथ काम करना जारी रखेंगे।

आकासा एयर भारतीयों के लिए राष्ट्र की सबसे ज्यादा डिपेंडेबल, अफोर्डेबल और ग्रीनेस्ट एयरलाइन लॉन्च करना चाहती है। दुबे ने आगे कहा कि आकासा एयर में हमारा मानना है कि राष्ट्र की प्रगति के लिए एक मजबूत एयर ट्रान्सपोर्टेशन सिस्टम महत्वपूर्ण है। इसी बात ने हमें एक आधुनिक, इफीशिएंट, क्वालिटी कॉन्शियस एयरलाइन को क्रिएट करने के लिए प्रेरित किया है। आकासा एयर किसी भी भारतीय के सामाजिक-आर्थिक या सांस्कृतिक बैकग्राउंड पर ध्यान दिए बिना सभी भारतीयों की सेवा करेगी।

खबर है कि राकेश झुनझुनवाला आकासा एयर में पहली किस्त के रूप में 43.75 करोड़ रुपये निवेश कर चुके हैं। रेखा राकेश झुनझुनवाला के नाम से यह निवेश किया गया है। राकेश झुनझुनवाला ने आकासा एयर में कुल 247.5 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की थी। इसके अलावा दुबई के एक निवेशक और न्यू होराइजन इन्वेस्टमेंट फंड के संस्थापक माधव भटकुली ने आकासा एयर में 6.24 करोड़ रुपये का निवेश किया है।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि झुनझुनवाला भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आशावादी हैं। उन्होंने इस बारे में ट्वीट भी किया था।

Next Story

विविध

Share it