Top
राष्ट्रीय

तृणमूल सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां को महिषासुर मर्दिनी का रूप धारण करने पर जान से मारने की धमकियां

Janjwar Desk
2 Oct 2020 4:44 AM GMT
तृणमूल सांसद व अभिनेत्री नुसरत जहां को महिषासुर मर्दिनी का रूप धारण करने पर जान से मारने की धमकियां
x

file photo

बांग्ला फिल्म की शूटिंग के लिए नुसरत जहां लंदन में हैं, उन्होंने मां दुर्गा के रूप वाला फोटो सोशल मीडिया पर डाला जिसके बाद वे कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गईं हैं...

जनज्वार। मशहूर बांग्ला अभिनेत्री नुसरत जहां को एक फिल्म की शूटिंग में मां दुर्गा के स्वरूप महिषासुर मर्दिनी का रूप धारण करने पर धमकी व चेतावनी मिली है। उन्हें चेतावनी दी गई है कि तुम्हारे पृथ्वी का भगवान तुम्हें बचा नहीं पायेंगे, तुम्हें अपनी मौत पर मूर्खता का अहसास होगा।

नुसरत जहां ने अभिनय से राजनीति की ओर रुख किया और पिछले साल वे तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पश्चिम बंगाल से लोकसभा सांसद चुनी गईं। हालांकि अभिनय की दुनिया में वे अब भी सक्रिय हैं। इन दिनों अभिनेत्री ब्रिटेन में एक बांग्ला फिल्म की शूटिंग कर रही हैं और इसी दौरान फिल्म से संबंधित एक वीडियो उनके द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए जाने के बाद उन्हें धमकी मिली है।

इस घटना के बाद अभिनेत्री ने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग व स्थानीय प्राधिकरण से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। ब्रिटेन में नुसरत की फिल्म की शूटिंग का शिड्यूल 27 सितंबर से 16 अक्तूबर तक है। उनकी सुरक्षा का सवाल पश्चिम बंगाल सरकार व विदेश मंत्रालय के सामने भी उठाया गया है।


नुसरत जहां ने इस संबंध में ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग को 29 सितंबर को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा है कि मैं सूचना देना चाहती हूं कि पेशागत उद्देश्य से दो दिन पहले लंदन पहुंची थी, जहां मुझे अपने सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से कट्टरपंथियों से जान से मारने की धमकी मिली है, जो भारत और पड़ोसी देश के हैं।

नुसरत ने बताया है कि वे 16 अक्तूबर तक शूटिंग के लिए लंदन में रहेंगी। इसलिए उन्हें तत्काल सुरक्षा की जरूरत होगी। उन्होंने कहा है कि यह खतरा गंभीर है और उनके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है।

नुसरत जहां ने स्क्रीन शाॅट्स भी शिकायत में संलग्न किया है। इसमें एक में कहा गया है कि तुम्हारी मृत्यु का समय आ गया है, तुम अल्लाह से डरती हो, लेकिन अपने शरीर को ढक नहीं सकती।, तुम पर शर्म है।


नुसरत जहां ने महिषासुर मर्दिनी का रूप धारण करने वाला वीडियो व फोटो जब से अपने इस्टाग्राम एकांउट पर डाला जा रहा है, तब से उन पर एक तबके द्वारा लगातार भद्दी टिप्पणी की जा रही है और उनके इस कार्य की निंदा की जा रही है।

नुसरत जहां सिंदूर खेला सहित अन्य हिंदू रिवाजों का पालन करने के लिए कट्टपंथियों के निशाने पर पूर्व में भी आ चुकी हैं।

Next Story

विविध

Share it