Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Twitter Blue Tick : ट्विटर पर ब्लूटिक के लिए हर महीने देने होंगे 1600 रुपए, नए बदलाव की तैयारी में Elon Musk

Janjwar Desk
31 Oct 2022 6:45 AM GMT
एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी
x

एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दी चेतावनी, कहा - देर तक काम करें या छोड़ दें नौकरी

Twitter Blue Tick : माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर अपने यूजर वेरिफिकेशन प्रक्रिया को रिवाइज करेगी, एलन मस्क ने 30 अक्टूबर को ट्वीट कर यह जानकारी दी है...

Twitter Blue Tick : एलन मस्क ने पिछले दिनों ट्विटर को टेकओवर करने के बाद कई चौकानेवाले काम किए हैं। अब खबर आ रही है कि माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर अपने यूजर वेरिफिकेशन प्रक्रिया को रिवाइज करेगी। एलन मस्क ने 30 अक्टूबर को ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एलन मस्क ने दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के टेक ओवर के बाद सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Aggarwal) समेत कई बड़े अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

एलन मस्क ने ट्विटर वेरिफिकेशन प्रोसेस के बारे में दी जानकारी

एलन मस्क ने ट्विटर वेरिफिकेशन प्रोसेस से जुड़ा एक ट्वीट किया है। ट्वीट कहा गया है कि 'पूरी वेरीफिकेशन प्रोसेस को फिलहाल बदला जा रहा है'। इसके अलावा एलन मस्क ने अपने ट्वीट में कोई और जानकारी या बदलाव के बारे में नहीं बताया है।

एलन मस्क ने ट्विट कर दी जानकारी

एलन मस्क ब्लू वेरिफिकेशन प्रक्रिया में बदलाव करने की प्लानिंग कर रहे हैं। दरअसल एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं, बावजूद उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है। इस ट्वीट के रिप्लाई में ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया है। अंग्रेजी टेक वेबसाइट The Verge ने सबसे पहले इसकी रिपोर्ट दी है।

ट्विटर पर ब्लूटिक के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी

बता दें कि टेक्नोलॉजी न्यूजलेटर प्लेटफार्मर की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्विटर अपने अकाउंट होल्डर की पहचान को वेरीफाई करने वाले ब्लू चेक मार्क (Twitter Blue Tick) के लिए चार्ज वसूलने की तैयारी कर रही है इसके साथ ही रिपोर्ट में इस मामले से जुड़े दो लोगों के हवाले से यह जानकारी दी गई है।

ब्लू टिक के लिए हर महीने चुकाने होंगे 1600 रुपए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर का ब्लू टिक सिर्फ Twitter Blue मेंबर्स के लिए होगा जो कि एक सब्सक्रिप्शन आधारित सर्विस है। ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन मिलने के बाद यूजर्स को ट्वीट एडिट समेत कई तरह के एक्सक्लूसिव फीचर्स मिलते हैं। ट्विटर ब्लू का मासिक सब्सक्रिप्शन 19.99 डॉलर यानी करीब 1,600 रुपये है। कहा जा रहा है कि जिनका अकाउंट पहले से वेरिफाई है, उन्हें 90 दिनों के अंदर ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेने होगा, नहीं तो प्रोफाइल से ब्लू टिक हट जाएगा।

टेस्ला के सीईओ मस्क ने कोई अंतिम फैसला अभी नहीं दिया है और हो सकता है कि इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया जाए। लेकिन Platformer के मुताबिक, वेरिफिकेशन Twitter Blue का ही एक हिस्सा बन सकती है।

दिलीप मंडल ने ब्लू टिक को लेकर किया ट्वीट

ट्विटर को लेकर आ रही नई खबर के बीच पत्रकार दिलीप मंडल ने ब्लू टिक को लेकर ट्वीट किया है। दिलीप मंडल ने कहा है कि ट्विटर वेरिफिकेशन का भारत में जान-पहचान, यारी-दोस्ती, अपनी जाति-धर्म-पार्टी-विचारधारा वाला जो सिस्टम चल रहा है, उसकी तुलना #BlueTick के लिए हर महीने 20 डॉलर (लगभग साढ़े सोलह सौ रुपये) का चार्ज का सिस्टम बेहतर है। सामन्तवाद से पूंजीवाद अच्छा है। पूँजी आपसे आपकी पहचान नहीं पूछती।

Next Story

विविध