Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Twitter lays off: Twitter ने भारत की पूरी टीम को नौकरी से निकाला, भारत में थे करीब 250 कर्मचारी

Janjwar Desk
4 Nov 2022 4:03 PM GMT
Twitter lays off: Twitter ने भारत की पूरी टीम को नौकरी से निकाला, भारत में थे करीब 250 कर्मचारी
x
Twitter lays off: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने भारत में कंपनी के लगभग सभी कर्मचारियों को निकाल दिया है. सूत्रों के मुताबिक भारत में कंपनी के करीब 250 कर्मचारी थे. कंपनी ने कर्मचारियों को एक मेल भेजकर कहा था कि शुक्रवार को छंटनी की जाएगी.

Twitter lays off: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने भारत में कंपनी के लगभग सभी कर्मचारियों को निकाल दिया है. सूत्रों के मुताबिक भारत में कंपनी के करीब 250 कर्मचारी थे. कंपनी ने कर्मचारियों को एक मेल भेजकर कहा था कि शुक्रवार को छंटनी की जाएगी. इसके मुताबिक भारत में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी गई है. एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर को खरीदा है.

ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने सबसे पहले मस्क ने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल सहित चार बड़े अधिकारियों की छुट्टी कर दी थी. इसके बाद माना जा रहा था कि ट्विटर में बड़े पैमाने पर छंटनी की जाएगी. ट्विटर की तरफ से कर्मचारियों को भेजे गए मेल में कहा गया था कि ट्विटर को एक हेल्दी रास्ते पर ले जाने के लिए हम शुक्रवार को ग्लोबल वर्कफोर्स को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे.

सूत्रों के हवाले से बताया कि भारत में करीब-करीब पूरा स्टाफ हटा दिया गया है. पूरी क्यूरेशन टीम की छुट्टी कर दी गई है. यह टीम ट्विटर मोमेंट्स फीचर के लिए कंटेंट तैयार करती थी. साथ ही कम्युनिकेशंस, ग्लोबल कंटेंट पार्टनरशिप्स, सेल्स और एड रेवेन्यू, इंजीनियरिंग और प्रॉडक्ट टीमों पर भी गाज गिरी है. एक सूत्र ने कहा कि इन टीमों में पूरे या 50 फीसदी कर्मचारियों को निकाला गया है. ट्विटर से निकाले गए एक कर्मचारी ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट पर रखे गए कुछ कर्मचारियों को रिटेन रखा गया है. ये लोग कंपनी के फुल टाइम रोल पर नहीं थे. कंपनी की पब्लिक पॉलिसी टीम में रहे यश अग्रवाल ने ट्वीट किया, अभी-अभी मुझे निकाल दिया गया है. मुझे इस टीम और इस कल्चर का हिस्सा बनने पर गर्व है. इस टीम और इस ऑर्गेनाइजेशन का हिस्सा बनना सम्मान की बात है. यह ट्विटर में फर्स्ट राउंड की छंटनी है. दिसंबर 2021 में पूरी दुनिया में ट्विटर के 7,500 कर्मचारी थे.

इससे पहले ट्विटर की तरफ से कर्मचारियों को एक मेल आया था. इसमें लिखा गया था कि ट्विटर को एक हेल्दी रास्ते पर ले जाने के लिए हम शुक्रवार को हमारी ग्लोबल वर्कफोर्स को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे. इससे ट्विटर के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कई कर्मचारी प्रभावित होंगे, लेकिन दुर्भाग्य से ट्विटर को सफलता के रास्ते पर ले जाने के लिए यह कदम आवश्यक है. मेल में आगे लिखा गया कि आप स्पैम फोल्डर सहित अपना मेल चेक करें. अगर आपकी नौकरी प्रभावित नहीं हुई है, तो आपको आपके ट्विटर ई-मेल के जरिए एक नोटिफिकेशन मिलेगा. अगर आपकी नौकरी प्रभावित हुई है, तो आपको अगले कदम के लिए आपके पर्सनल ई-मेल पर नोटिफिकेशन मिलेगा.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध