Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : दोनों हत्यारे अजमेर जेल में शिफ्ट, सीएम अशोक गहलोत के एक्शन पर हटाए गए SP-IG

Janjwar Desk
1 July 2022 5:16 AM GMT
बड़ा खुलासा : कन्हैया के हत्यारों को मिले थे ये ऑर्डर, गोली मत मारना, ISIS की तरह गला काटना और वीडियो बनाना
x

बड़ा खुलासा : कन्हैया के हत्यारों को मिले थे ये ऑर्डर, गोली मत मारना, ISIS की तरह गला काटना और वीडियो बनाना

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कन्हैया लाल की हत्या के दोनों आरोपियों को अजमेर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीते गुरुवार देर रात जिले के आईजी और एसपी को बदल दिया...

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : राजस्थान (Rajathan) के उदयपुर (Udaipur) में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करने से आहत दो कट्टरपंथियों ने दर्जी कन्हैयालाल की बेरहमी से हत्या (Kanhaiya Lal Murder) कर दी थी। कन्हैया लाल की हत्या के दोनों आरोपियों को अजमेर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बीते गुरुवार देर रात जिले के आईजी और एसपी को बदल दिया।

कन्हैयालाल को सुरक्षा ना देने के आरोप में हटाए गए SP-IG

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को मृतक कन्हैया लाल के परिवार से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक्शन में आए और उदयपुर के एसपी मनोज कुमार और आईजी हिंगलाज दान को हटा दिया। सीएम अशोक गहलोत का कहना था कि जब कन्हैयालाल ने शिकायत दर्ज कराते हुए सुरक्षा मांगी थी तो सुरक्षा क्यों नहीं दी गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोनों अफसरों को नॉन फील्ड पोस्टिंग दी गई है। मनोज कुमार को आरएसी कोटा की सेकेंड बटालियन का कमांडेंट और हिंगलाज दान को सिविल राइट्स जयपुर का महा निरीक्षक बनाया गया है। इसके साथ ही उदयपुर एसीबी के एसपी डॉक्टर राजीव प्रचार का भी जोधपुर ट्रांसफर कर दिया गया है।

SIT के इंचार्ज प्रफुल्ल बने नए आईजी

अजमेर के एसपी रहे विकास शर्मा को उदयपुर के नए एसपी के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही मामले को लेकर बनाई गई एसआईटी के इंचार्ज और एटीएस के महा निरीक्षक प्रफुल्ल कुमार को उदयपुर का आईजी बनाया गया है।

राजस्थान में चौथे दिन भी इंटरनेट बंद

वहीं दूसरी ओर पूरे राजस्थान में चौथे दिन भी इंटरनेट बंद है। इसके साथ ही सूबे में धारा 144 भी लगी हुई है। इस बीच शुक्रवार को उदयपुर में दोपहर 3:00 बजे भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा भी निकाली जानी है। जिसे लेकर प्रशासन चौकन्ना है।

Next Story

विविध