Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर थे दो और नूपुर शर्मा समर्थक, कन्हैयालाल का सिर कलम करने वालों ने उनकी भी की थी रेकी

Janjwar Desk
29 Jun 2022 5:46 AM GMT
Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर थे दो और नूपुर शर्मा समर्थक, कन्हैयालाल का सिर कलम करने वालों ने उनकी भी की थी रेकी
x

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर थे दो और नूपुर शर्मा समर्थक, कन्हैयालाल का सिर कलम करने वालों ने उनकी भी की थी रेकी

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : नूपुर शर्मा के समर्थन में कथित पोस्ट को लेकर कट्टरपंथियों ने उसे मंगलवार को मौत के घाट उतार दिया लेकिन कट्टरपंथियों के टारगेट पर सिर्फ कन्हैयालाल नहीं था, बल्कि दो और लोगों को धमकी दी गई है...

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : राजस्थान के उदयपुर में गरीब टेलर कन्हैयालाल का सिर उसके शरीर से जुदा कर दिया गया। बता दें कि नूपुर शर्मा के समर्थन में कथित पोस्ट को लेकर कट्टरपंथियों ने उसे मंगलवार को मौत के घाट उतार दिया लेकिन कट्टरपंथियों के टारगेट पर सिर्फ कन्हैयालाल नहीं था, बल्कि दो और लोगों को धमकी दी गई है। इसमें से एक का जिक्र आरोपी मोहम्मद रियाज अत्तारी ने अपने 17 जून को बनाए गए वीडियो में किया है। कन्हैयालाल की मौत के बाद अब इनकी सुरक्षा को लेकर भी चिंता बढ़ गई है। बड़ा सवाल यह भी उठता है कि कन्हैया की सुरक्षा में कोताही कर चुकी पुलिस बाकी दो लोगों की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाएगी।

कट्टरपंथियों के टारगेट पर और दो नूपुर शर्मा के समर्थक

दरअसल, भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने 10 जून को धानमंडी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कन्हैयालाल के अलावा 2 और लोगों का नाम था। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 151 के तहत तीनों को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, सभी को कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

पुलिस ने किसी को नहीं दी सुरक्षा

जमानत मिलने के बाद से ही तीनों को धमकियां मिलने लगी थीं। धमकियां मिलने के बाद कन्हैया की तरह दो अन्य लोगों ने भी पुलिस थाने में जाकर शिकायत की थी और सुरक्षा की मांग की थी लेकिन पुलिस ने तीनों को सुरक्षा देने की बजाय दोनों समुदाय के कुछ लोगों को बुलाकर समझौता करा दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी करने की बजाय लोगों को शांति और भाईचारे के साथ रहने की सलाह दी गई।

वीडियो के माध्यम से जानें पूरा मामला

बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार 28 जून को दिनदहाड़े शहर के धान मंडी थाना क्षेत्र में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई थी। हत्या करने के बाद कट्टरपंथियों ने अपना वीडियो भी बनाया था, जिसमें उन्होंने इस हत्या को सही ठहराते हुए कहा कि अगर और कोई भी इस तरह का काम करेगा तो उसका भी यही हाल होगा। 'जनज्वार' के इस वीडियो के माध्यम से जानिए क्या है पूरा घटनाक्रम और इस हत्या को अंजाम देने के बाद क्या बोले आरोपी।

आरोपी तीनों की रेकी में जुटे थे

हिदुस्तान में छपी एक खबर के अनुसार आरोपी लगातार तीनों की रेकी में जुटे थे। खतरे को देखते हुए कन्हैयालाल ने अपनी दुकान 6 दिनों तक बंद रखी लेकिन रोजी-रोटी के लिए कपड़ा सिलाई करने वाले कन्हैया ने बीते मंगलवार (28 जून) को हिम्मत दिखाते हुए दुकान खोली। रेकी कर रहे आरोपियों ने कन्हैया को दुकान में देखकर कपड़ा सिलवाने के बहाने उसे मौत के घाट उतार दिया।

आरोपियों को बाकी दो लोगों की तलाश

बताया जा रहा है कि आरोपी बाकी दो लोगों की भी तलाश में थे। 17 जून के वीडियो में रियाज ने दूसरे कट्टरपंथियों से इस काम को पूरा करने की अपील की थी। ऐसे में रियाज और गौस की गिरफ्तारी के बाद भी बाकी दो लोगों पर खतरा बरकरार है। अभी यह साफ नहीं है कि पुलिस ने कन्हैया के साथ गिरफ्तार किए गए बाकी दो लोगों को सुरक्षा मुहैया करा दी है या नहीं।

Next Story

विविध