Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Maharashtra Political Crisis: बस 2-3 दिन ही चलेगी महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार, केंद्रीय मंत्री ने किया ये बड़ा दावा

Janjwar Desk
27 Jun 2022 7:06 AM GMT
Maharashtra Political Crisis: बस 2-3 दिन ही चलेगी महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार, केंद्रीय मंत्री दानवे का बड़ा दावा
x

Maharashtra Political Crisis: बस 2-3 दिन ही चलेगी महाराष्‍ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार, केंद्रीय मंत्री दानवे का बड़ा दावा

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार अगले 2-3 दिन और चलेगी, जबकि बीजेपी बस कुछ दिन और विपक्ष में रहेगी।

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी सरकार अगले 2-3 दिन और चलेगी, जबकि बीजेपी बस कुछ दिन और विपक्ष में रहेगी। रावसाहेब दानवे ने कहा कि महाविकास अघाड़ी सरकार को शेष विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए, क्योंकि हम यहां और केवल दो से तीन दिनों के लिए विपक्ष में रहेंगे।

उन्होंने कहा, ''टोपे साहब मैं ढाई साल से केंद्रीय मंत्री हूं, आप राज्य के मंत्री हैं, इसलिए जो करना है, जल्दी करो। मैं अभी भी अगले 2-3 दिनों के लिए विपक्ष में हूं, इसलिए मैं आपके सामने (विपक्षी नेता के रूप में) अपने विचार प्रस्तुत करूंगा।''

वहीं आज सुप्रीम सुनवाई में शिंदे पक्ष की 2 याचिकाओं पर सुनवा

ई है। इसके साथ ही डिप्टी स्पीकर ने 16 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए उनसे शाम 5.30 बजे तक जवाब मांगा है। इन सबके बीच एकनाथ शिंदे के राज ठाकरे से फोन पर बात करने को लेकर भी सियासत गरम है, जिसके अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। गुवाहाटी में शिंदे गुट के पास लगातार विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है। आज एक और झटका शिवसेना को लगने की आशंका जताई जा रही है।

डिप्टी स्पीकर के नोटिस के खिलाफ शिंदे गुट सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, जिसमें डिप्टी स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने की चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी शिवसेना का पक्ष रखेंगे जबकि रविशंकर जंध्याल डिप्टी स्पीकर का पक्ष रखेंगे। वहीं हरीश साल्वे एकनाथ शिंदे गुट का पक्ष रखेंगे।

संजय राउत के बयान पर एकनाथ शिंदे ने पलटवार किया है। एकनाथ शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के विचारों के लिए मर भी जाएं तो बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना को बचाने के लिए मर भी जाएं तो बेहतर है। ऐसा होता है तो हम सब इसे अपना भाग्य समझेंगे। एकनाथ शिंदे ने कहा कि वे लोग बालासाहेब ठाकरे का समर्थन कैसे कर सकते हैं, जिनका दाऊद से सीधा संबंध है।

महाराष्ट्र में भारी बवाल के बीच एकनाथ शिंदे के समर्थकों का आज ठाणे में शक्ति प्रदर्शन करेंगे। अब से थोड़ी देर में शिंदे के समर्थक ठाणे के आनंद आश्रम पर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया के जरिए लाखों की संख्या में समर्थक इकट्ठा करने की तैयारी की गई है। बताया जा रहा है कि शिंदे समर्थकों का अब तक का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन होने वाला है।

Next Story

विविध