Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Unnao News: उन्नाव निवासी थे दिल्ली की आग में जिंदा जलकर मरने वाले 7 लोग, गम के साए में गांव

Janjwar Desk
13 March 2022 3:57 AM GMT
Delhi News : गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण आग, 60 झुग्गियां खाक, 7 लोगों की मौत
x

 गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण आग

Unnao News: सभी मृतक उन्नाव जिले के रहने वाले थे। जिनमें पांच एक ही परिवार के थे। इस दर्दनाक हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दुख प्रकट किया है...

Unnao News: उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्थित गोकुलपुरी इलाके में मेट्रो लाइन (Metro Line) के नीचे बनी झुग्गियों में आग लगने से पांच मासूमों समेत सात लोग जिंदा जल गये। यह सभी मृतक उन्नाव जिले के रहने वाले थे। जिनमें पांच एक ही परिवार के थे। इस दर्दनाक हादसे पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दुख प्रकट किया है।

शुक्रवार देर रात लगभग 01 से डेढ़ बजे के करीब यह हादसा हुआ। रात को अचानक लगी आग से 33 झुग्गियां जल गईं। इस बीच एक झुग्गी में उन्नाव (Unnao) के फाजिलपुर गांव निवासी रज्जन का परिवार फंस गया। उन्नाव के ही खेड़ा गांव निवासी पिंटू के दो बच्चे भी आग में फंस गये। बचाव कार्य के दौरान झुग्गी के अंदर रखे छोटे सिलेंडर फटने लगे।

दमकल की टीम सुबह करीब चार बजे आग पर काबू पा सकी। रज्जन की झुग्गी से उसके 30 वर्षीय बेटे बब्लू, 17 वर्षीय रंजीत, 16 साल की बेटी रेशमा, बेटे सुजीत की गर्भवती पत्नी 22 वर्षीय प्रियंका और बब्लू के 11 वर्षीय बेटे अमित के जले शव निकाले गये। वहीं पिंयू की बेटी 8 वर्षीय दीपिका व बेटा 12 वर्षीय रोशन के आधे जले शव बगल की झोपड़ी से बरामद हुए।

सामान बचाने में जल गये जिगर के टुकड़े

झुग्गियों में जब आग लगी तो बब्लू का पूरा परिवार सुरक्षित बाहर निकल आया। लेकिन थोड़ी देर बाद जान जोखिम में डालकर परिवार फिर मौत के मुँह में पहुँच गया। परिवार का कोई सदस्य सामान तो कोई किसी को खोजने में लग गया। इसी आपाधापी में एक के बाद एक सात लोग आग की लपटों के बीच घिरते चले गये।

पहले बुक होता टिकट तो बच जाता परिवार

उन्नाव स्थित अपने गांव जाने के लिए अगर दो दिन पहले का टिकट मिल गया होता तो आज हमारे भाई-भतीजे, भाभी और बहने जिंदा होती। अपने चले गये हमें छोड़ गये। गोकुलपुर घटना की तस्वीरें याद कर रज्जन की दोनो बहने बार-बार बदहवाश सी हो जा रही हैं। रज्जन मजदूरी करता था। उसके परिवार में पत्नी मुन्नी के अलावा बेटा बब्लू, सुजीत, रंजीत व चार बेटिया हैं। जिनेमं से पांच की मौत हो गई।

आग लगने के कारण का नहीं चला पता

दिल्ली के गोकुलपुर झुग्गी में लगी आग किन कारणों से लगी इसका पता अभी नहीं चल सका है। पुलिस आशंका जता रही कि शार्ट सर्किट के कारण हादसा हुआ। क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम जांच कर रही है। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नाबालिग मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख व बड़े लोगों के परिजनों को दस-दस लाख रूपये की सहायता राशी देने की घोषणा की है।

Next Story

विविध