राष्ट्रीय

UP : कानपुर में सोती हुई 12 वर्षीय बच्ची को चारपाई सहित उठा ले गये थे दरिंदे, रेप के बाद गला घोंटकर जला दिया शव

Janjwar Desk
2 July 2021 5:18 AM GMT
UP : कानपुर में सोती हुई 12 वर्षीय बच्ची को चारपाई सहित उठा ले गये थे दरिंदे, रेप के बाद गला घोंटकर जला दिया शव
x

कानपुर देहात के मंगलपुर थाना स्थित एक गांव में 12 वर्षीय बालिका की रेप के बाद हत्या कर दी गई.

मंगलपुर के गांव जैतापुर में मजदूर मां-बाप की 12 साल की बेटी बुधवार 30 जून की रात घर के बाहर अपनी दादी के बगल में पड़ी चारपाई पर सो रही थी। माता-पिता छत पर सो रहे थे। गुरूवार सुबह जब दादी की नींद खुली तो बगल में लेटी नातिन चारपाई सहित गायब थी...

जनज्वार, कानपुर। यूपी के कानपुर देहात स्थित थाना मंगलपुर के गांव जैतापुर में 12 वर्षीय बालिका को दरिंदे सोते में चारपाई सहित उठा ले गये थे। बालिका के साथ दुष्कर्म करने के बाद गला घोंटकर उसकी हत्या की और फिर शव जला दिया। गांव के बाहर एक अमरूद के बाग में परिजनो को बच्ची का शव मिला था।

ग्रामीणों के मुताबिक रात लगभग दो से ढाई बजे के करीब गांव के पास लगे ट्रांसफार्मर में किसी ने डंडा मारकर फाल्ट कर दिया। जिसके बाद गांव की बिजली गुल हो गई थी। सुबह घटना का पता चलने पर गांव में रात लाईट जाने की चर्ता होती पाई गई। चर्चा रही की बालिका को उठा ले जाने के लिए बिजली गुल की गई थी।

थाना मंगलपुर के गांव जैतापुर में मजदूर मां-बाप की 12 साल की बेटी बुधवार 30 जून की रात घर के बाहर अपनी दादी के बगल में पड़ी चारपाई पर सो रही थी। माता-पिता छत पर सो रहे थे। गुरूवार सुबह जब दादी की नींद खुली तो बगल में लेटी नातिन चारपाई सहित गायब थी।

परिजनो ने काफी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। बाद में किसी ने आकर बताया कि बाग के पास एक शव पड़ा है। पिता ने जाकर देखा तो उसकी ही बेटी का शव था। गांव के बाहर बाग में किशोरी का अधजला शव देखकर परिजन बिलखने लगे।

मौकाए वारदात पर पुलिस बल व ग्रामीण

पुलिस को सूचना मिली तो तमाम आलाधिकारी भी मौके पर पहुँचे। साथ में फऑरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड भी मौके पर पहुँचा। एडीजी भानू भाष्कर व आईजी मोहित अग्रवाल ने गांव पहुँचकर लोगों से बात की और पड़ताल शुरू की गई। पुलिस की कई टीमों ने घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया।

एसपी देहात केशव कुमार चौधरी ने बताया कि बालिका को रात में अगवा करने के बाद हत्या की गई है। मामले में हत्या व दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों को जांच के लिए लगाया गया है।

पोस्टमार्टम के बाद बालिका के शव का कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार करवाया गया। बालिका के गले में खरोंचो के निशान मिले हैं जिससे यह साबित होता है की दरिंदों से बचने के लिए उसने किस हद तक जद्दोजहद की होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों की जांच में रेप के बाद शव जलाए जाने की बात निकली है।

Next Story

विविध

Share it