राष्ट्रीय

UP : बरेली पुलिस का अजब गजब कांड, दोनों हाथों से दिव्यांग बुजुर्ग को बना दिया डकैती का आरोपी

Janjwar Desk
16 July 2021 10:17 AM GMT
UP : बरेली पुलिस का अजब गजब कांड, दोनों हाथों से दिव्यांग बुजुर्ग को बना दिया डकैती का आरोपी
x

अपने परिजनो के साथ थाने में बैठे दोनो हाथों से दिव्यांग वकीलुद्दीन.

शकील की तहरीर पर सातों आरोपियों के खिलाफ बलवा, डकैती समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। अब पुलिस की विवेचना में सामने आया कि वकीलउदीन के दोनों हाथ ही नहीं है। ऐसे में उन्होंने फायरिंग लूटपाट कैसे की...

जनज्वार, बरेली। यूपी की बरेली पुलिस ने बड़ा गजब का कांड कर दिया है। यहां दोनों हाथों से विकलांग बुजुर्ग को डकैती का आरोपी बना दिया गया। और तो पुलिस के मुताबिक दोनों हाथ न होने के बाद भी वह ताबड़तोड़ फायरिंग कर सकता है। पुलिस की नजर में दिव्यांग बुजुर्ग फायरिंग भी कर सकता है और घर में जमकर लूटपाट मचाकर सोने चांदी के जेवर और कीमती सामान लूटकर ले जा सकता है।

यह सभी बातें पुलिस एफआईआर और केस डायरी कह रही है। अब पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो बुजुर्ग के दोनों हाथ न देखकर दंग रह गई। आरोपी बनाए गए दिव्यांग के परिवार के लोग बारादरी थाने से लेकर एसएसपी से गुहार लगा रहे हैं। इसके बाद भूल सुधार करते हुए पुलिस डकैती के मुकदमे से बुजुर्ग का नाम बाहर करने जा रही है।

जानकारी के मुताबिक जोगी नवादा चक महमूद की रहने वाली गुलफ्शा और उसके पति बिलाल के बीच किसी बात को लेकर मारपीट हो गई थी। इसके बाद गुलफ्शा अपने मायके आ गईं। इसी कहासुनी के बाद 25 जून को जोगी नवादा के रहने वाले गुलफ्शा के परिवार के छात्र मुश्ताक की बिलाल पक्ष के लोगों ने बड़ा बाईपास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद गुलफ्शा पक्ष के शकील ने जोगी नवादा के रहने वाले गुड्डू, अकरम, गटे, नाजिम, अफसर हाजी, अफजाल, दिव्यांग वकीलउद्दीन के खिलाफ डकैती का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप था कि वकीलउद्दीन जोगी नवादा में तमंचा राइफल से फायरिंग करते हुये शकील के घर में घुस गये। उन्होंने सोने की झुमकी, सोने की चेन, चांदी की पायल, 70 हजार रुपये लूट ले गये। शकील ने दीवार कूदकर अपनी जान बचाई।

उस वक्त शकील के बच्चे घर पर नहीं थे। काफी देर तक हमलावर वहां बवाल करते रहे। इसके बाद फरार हो गये। शकील की तहरीर पर सातों आरोपियों के खिलाफ बलवा, डकैती समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। अब पुलिस की विवेचना में सामने आया कि वकीलउदीन के दोनों हाथ ही नहीं है। ऐसे में उन्होंने फायरिंग लूटपाट कैसे की। जिसके बाद अब पुलिस अपनी भूल सुधारने जा रही है।

Next Story

विविध

Share it