राष्ट्रीय

UP : मेरठ के मठाधीश खाकीवालों पर बड़ी कार्रवाई, SSP ने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को किया लाईन हाजिर

Janjwar Desk
8 July 2021 2:48 AM GMT
UP : मेरठ के मठाधीश खाकीवालों पर बड़ी कार्रवाई, SSP ने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को किया लाईन हाजिर
x

यूपी के मेरठ एसएसपी ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए 75 पुलिसकर्मियों को लाईन हाजिर कर दिया.

एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी की ओर से बुधवार 7 जुलाई को आदेश जारी किया गया, जिसमें जिले के 75 पुलिसकर्मियों को एक साथ लाइन हाजिर कर दिया गया है। दरोगा से लेकर हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है...

जनज्वार, मेरठ। उत्तर प्रदेश की मेरठ (Merrut) में एक साथ बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है। भ्रष्टाचार और ठेकेदारी प्रथा को लेकर यह अब तक का सबसे बड़ा एक्शन लिया गया है। इस बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी (Prabhakar Chaudhary) ने एक साथ 75 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इनकी जगह पर नए पुलिसकर्मियों को मौका दिया जाएगा। गोपनीय जांच रिपोर्ट तथा व्हाट्सएप पर मिली शिकायतों की जांच और एसपी-सीओ स्तर के अधिकारियों की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है।

मेरठ में शहर और देहात के थानों में सालों से मठाधीश बनकर बैठे पुलिसकर्मियों पर एक साथ इतना बड़ा एक्शन लिया गया है। एसएसपी (SSP) मेरठ प्रभाकर चौधरी की ओर से बुधवार 7 जुलाई को आदेश जारी किया गया, जिसमें जिले के 75 पुलिसकर्मियों को एक साथ लाइन हाजिर कर दिया गया है। दरोगा से लेकर हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है।

कार्रवाई की लिस्ट में थानों के एसओ-इंस्पेक्टर के कारखास पुलिसकर्मियों के नाम डाले गए हैं। इन सभी के खिलाफ भ्रष्टाचार, मठाधीशी, ठेकेदारी प्रथा और ड्यूटी में लापरवाही के आरोप थे। हाल ही में सभी के खिलाफ साक्ष्य के साथ एसएसपी को शिकायत की गई थी। गोपनीय जांच रिपोर्ट के आधार पर एक साथ सभी को लाइन हाजिर किया गया है।

एसएसपी मेरठ प्रभाकर चौधरी ने बताया, कुछ पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण व अन्य ड्यूटी के लिए पुलिस लाइन भेजा गया है। इनकी जगह पर दूसरे पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। उन्होने यह भी बताया कि अभी जद में और भी नाम हैं।

Next Story

विविध

Share it