राष्ट्रीय

यूपी : दो युवकों के खिलाफ 'राजद्रोह' का मामला दर्ज, मोदी और योगी को कथित तौर पर दी थी गाली

Janjwar Desk
7 Aug 2021 7:54 AM GMT
यूपी : दो युवकों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज, मोदी और योगी को कथित तौर पर दी थी गाली
x

(अमरोहा के एएसपी अजय प्रताप सिंह ने कहा कि किसी ने हाल ही में इस वीडियो को फिर से अपलोड किया है)

पुलिस के मुताबिक इस वीडियो को अपलोड करने के कुछ देर बाद ही इसे डिलीट कर दिया गया था। लेकिन किसी दूसरे शख्स ने इसे कुछ वक्त पहले फिर से अपलोड कर दिया....

जनज्वार। केंद्र और यूपी में भाजपा की सरकार आने के बाद से राजद्रोह के मामलों की बाढ़ सी आ गयी है। इसी कड़ी में यूपी पुलिस ने अब दो और युवकों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। आरोपियों ने कथित तौर पर वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद रईस और मोहम्मद वसीम नाम के इन दोनों लोगों ने साल 2018 में मोदी और योगी को कथित तौर पर गाली देते हुए वीडियो बनाया था। इसके बाद वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। हालांकि स्थानीय लोगों के कहने बाद इसे डिलीट कर दिया गया था। पुलिस ने इस मामले में राजद्रोह का केस बनाते हुए एफआईआर दर्ज की है।

पुलिस के मुताबिक इस वीडियो को अपलोड करने के कुछ देर बाद ही इसे डिलीट कर दिया गया था। लेकिन किसी दूसरे शख्स ने इसे कुछ वक्त पहले फिर से अपलोड कर दिया और इसके बाद यह सारे देश में वायरल हो गया। इस वीडियो के कारण देश की छवि को नुकसान पहुंचा।

अमरोहा के एएसपी अजय प्रताप सिंह ने कहा कि किसी ने हाल ही में इस वीडियो को फिर से अपलोड किया है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि ऐसा क्यों किया गया।

जानकारी के मुताबिक वसीम और रईस दोनों दोस्त हैं और मजदूरी करते हैं। वसीम गुरुग्राम और रईस केरल में काम करता है। माना जा रहा है कि हाल ही में इस वीडियो को फिर से अपलोड करना आपसी रंजिश और पंचायती चुनाव के कारण हो सकता है। पुलिस ने अमरोहात देहात इलाके में एफआईआर की है।

Next Story

विविध

Share it