राष्ट्रीय

UP : स्वास्थ्यकर्मियों ने महिला को कुछ ही घंटे में लगा दीं कोरोना की दोनों डोजें, वीडियो वायरल

Janjwar Desk
11 July 2021 3:23 PM GMT
UP : स्वास्थ्यकर्मियों ने महिला को कुछ ही घंटे में लगा दीं कोरोना की दोनों डोजें, वीडियो वायरल
x

(सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नेबुआ नौरंगिया पर रामपुर खुर्द निवासी मालती देवी गंभीर आरोप लगाए हैं।)

मालती देवी ने स्वास्थ्यकर्मी से पूछा कि सबको एक बार लगाया जा रहा तो मुझे दो बार क्यों लगा दिया गया। इस पर किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। दो बार वैक्सीन लगाए जाने से मालती परेशान हो गईं....

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन के बीच लापरवाहियों के मामले कम होने का नाम नहीं है। दरअसल कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया सीएचसी में ताजा लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां वैक्सीनेशन में लगे स्वास्थ्यकर्मियों ने कुछ ही घंटों के भीतर एक महिला ने दोनों वैक्सीन की डोजें लगा दीं। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग इसे भ्रामक और गलत बता रहा है।

दरअसल कोटवा बाजार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नेबुआ नौरंगिया पर रामपुर खुर्द निवासी मालती देवी गंभीर आरोप लगाए हैं। मालती का कहना है कि वह शनिवार 10 जुलाई को आधार कार्ड लेकर सीएचसी में चल रहे वैक्सिनेशन में कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंची। जहां स्वास्थ्यकर्मियों ने उन्हें कोरोना की दोनों डोज कुछ घंटे में ही लगा दीं।

इसके बाद मालती देवी ने स्वास्थ्यकर्मी से पूछा कि सबको एक बार लगाया जा रहा तो मुझे दो बार क्यों लगा दिया गया। इस पर किसी ने कोई जवाब नहीं दिया। दो बार वैक्सीन लगाए जाने से मालती परेशान हो गईं। इसी चिंता में लोगों से बताकर सलाह लेने लगीं।

इसी दौरान किसी ने पीड़िता मालती का वीडियो बना दिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मालती के वीडियो के साथ मिली पर्ची पर मिले मोबाइल नंबर पर जब कॉल कर मामले की जानकारी ली गई तो उनके बेटे मनोहर कुशवाहा ने फोन उठाया और दो बार टीका लगाने की बात कही।

वहीं, कुशीनगर के सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने वीडियो जारी कर कहा है कि टीकाकरण में लापरवाही की जो खबर चल रही हैं, ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। किसी मरीज को दो बार टीका नहीं लगा है। सीएचसी प्रभारी नेबुआ नौरंगिया और संबंधित टीकाकरण अधिकारी ने लिखित रूप से इसकी पुष्टि की है। यह एक मात्र अफवाह है, इसको नजरअंदाज करते हुए टीका लगवाएं।

Next Story

विविध

Share it