Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP Election 2022 : SP-RLD रैली से पहले जयंत चौधरी ने दादा चौधरी चरण सिंह को जयंती पर दी श्रद्धांजलि

Janjwar Desk
23 Dec 2021 7:09 AM GMT
UP Election 2022 : मैं कोई चवन्नी नहीं, जो पलट जाऊं BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी ने दिया जवाब
x

 BJP के ऑफर पर जयंत चौधरी ने दिया जवाब

UP Election 2022 : देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर आज उनके पौत्र और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने दिल्ली के राजघाट पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है...

UP Election 2022 : देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की जयंती पर आज उनके पौत्र और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने दिल्ली के राजघाट पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत और अन्य लोगों ने चौधरी चरण सिंह को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जयंत चौधरी आज दिल्ली के राजघाट से सीधे अलीगढ़ के इगलास में पहुंचेगे जहां समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की संयुक्त रैली होनी है। हालांकि मीडिया में जो खबरें आ रही है, उसके अनुसार आज की रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव हिस्सा नहीं लेंगे क्योंकि उनकी पत्नी और बेटी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसकी जानकारी खुद अखिलेश यादव ने ट्वीट करके दी थी।

किसान दिवस के मौके पर रैली

ता दें कि किसान दिवस के मौके यानी आज की रैली को लेकर एसपी और आरएलडी ने तैयारियां काफी पहले से की हैं और देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के मौके पर सपा की आरएसडी के साथ वेस्ट यूपी के इगलास में संयुक्त जनसभा होगी। बता दें कि इससे पहले सपा और आरएलडी मेरठ में संयुक्त रैली कर चुके हैं लेकिन आज की रैली में अखिलेश यादव के शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ है।

लगातार कर रहे हैं जनसंपर्क

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज की रैली के लिए दोनों ही दलों के नेता अलीगढ़ के साथ ही आसपास के जिलों में जनसंपर्क करते रहे है। उधर, आरएलडी आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती को बड़े स्तर पर आयोजित कर रहा है। बता दें कि चुनाव साल होने के कारण आरएलडी अलीगढ़ के इगलास में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की इस बड़ी रैली में एसपी और आरएलडी के सभी बड़े नेता हिस्सा लेंगे।

रैली में शामिल होंगे हजारों कार्यकर्ता

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आज होने वाली रैली के लिए पार्टियों के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर किसानों को अपने साथ जोड़ रहे हैं और उन्हें आज की रैली में ला रहे हैं। वहीं आरएलडी और एसपी ने अपने नेताओं को रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ लाने का जिम्मा दिया है।

पार्टी के बीच नहीं हुआ है सीटों पर बंटवार

बता दें कि उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों के लिए अगले महीने के पहले या दूसरे सप्ताह तक चुनाव की अधिसूचना जारी हो सकती है लेकिन दोनों ही दलों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। हालांकि दोनों दलों के बीच गठबंधन तय है लेकिन सीटों पर अभी तक कोई सहमति नहीं बनी है। इस बात लेकर प्रत्याशी असमंजस की स्थिति में है क्योंकि एक सीट के लिए दावेदारों की संख्या ज्यादा है। मीडिया में खबरें है कि दोनों ही दलों को लग रहा है कि टिकट ना मिलने से कई नेता नाराज हो सकते हैं।

Next Story

विविध