राष्ट्रीय

UP : लॉकडाउन में पेट पालने के लिए लगाई फेरी तो सब्जी विक्रेता फैसल को उन्नाव पुलिस ने कस्टडी में पीटकर मार डाला

Janjwar Desk
21 May 2021 7:36 PM GMT
UP : लॉकडाउन में पेट पालने के लिए लगाई फेरी तो सब्जी विक्रेता फैसल को उन्नाव पुलिस ने कस्टडी में पीटकर मार डाला
x

उन्नाव की बांगरमऊ पुलिस ने सब्जी विक्रेता को पीटकर मार डाला.फोटो में झड़प करते परिजनो को समझाती पुलिस. photo - janjwar

भाई सलमान का कहना है कि कोतवाली में भी उससे मारपीट की गई। पुलिस की पिटाई के दौरान अचानक उसकी हालत बिगड़ गयी। यह देख उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां डाॅक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया...

जनज्वार, उन्नाव। उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बांगरमऊ कोतवाली अंतर्गत कस्बे में एक सब्जी विक्रेता पर पुलिस का कहर इस कदर बरपा कि उसकी मौत हो गयी। बालक की मौत की मिली सूचना के बाद गुस्साए परिजन व स्थानीय लोगों ने कोतवाली पहुँचकर हरदोई मार्ग जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

मामले की सूचना मिलते ही उच्चाधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। भीड़ को काबू करने के लिए आनन-फानन में कई थानों की पुलिस फोर्स बुलाई गयी। जैसे-तैसे परिजनों की मांगों को पूरा करने के आश्वासन के बाद हालातों पर काबू पाया जा सका।

उन्नाव पुलिस ने मीडिया सेल के माध्यम से जानकारी दी कि आरक्षी द्वारा की गई तथाकथित पिटाई से फैसल की मृत्यु हो जाने पर आरक्षी विजय चौधरी व सीमावत को निलंबित कर दिया गया है। तथा होमगार्ड सत्यप्रकाश को नौकरी से अवमुक्त कर दिया गया है। बाकी दोषी पुलिसकर्मियों पर अभियोग पंजीकृत कर विवेचना की जाएगी।


जानकारी के मुताबिक बांगरमऊ कस्बे के मोहल्ला भटपुरी का रहने वाला 18 साल का फैसल ठेले पर सब्जी लेकर फेरी लगाता है। शुक्रवार 21 मई की शाम तकरीबन 4 बजे पुलिस जैसे ही कोरोना कर्फ्यू में सब्जी बेचने की बात कहकर उसकी तरफ बढ़ी तो वह डरवश भागने लगा। मृतक के भाई सूफिय का आरोप है कि पुलिस ने दौड़ाकर उसे पकड़ा और पीटते हुए कोतवाली ले गयी।

फैसल के चचेरे भाई सलमान का कहना है कि कोतवाली में भी उससे मारपीट की गई। पुलिस की पिटाई के दौरान अचानक उसकी हालत बिगड़ गयी। यह देख उसे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां डाॅक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

वही बांगरमऊ सीएचसी में तैनात सीएससी प्रभारी डॉक्टर ने बताया की युवक फैसल को बांगरमऊ कोतवाली पुलिस गंभीर अवस्था में सीएचसी लेकर आई थी। जहां से उसकी हालत सीरियस देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया था, लेकिन जब तक एंबुलेंस आती तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

अपर पुलिस अधीक्षक उन्नाव शशि शेखर ने जनज्वार को बताया कि 'परिजनों से मिली तहरीर पर देर रात कोतवाली में आरोपी सिपाही विजय चौधरी एवं होमगार्ड सत्य प्रकाश सहित एक अन्य आरक्षी सीमावत को निलंबित कर दिया गया है। आगे की विवेचना जारी है, जांच के बाद जो सामने आएगा उस आधार पर कार्रवाई होगी।'

Next Story

विविध

Share it