Top
राष्ट्रीय

किसानों के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में हंगामा, संजय सिंह समेत 'आप' के तीन सांसद निलंबित

Janjwar Desk
3 Feb 2021 5:39 AM GMT
किसानों के मुद्दे को लेकर राज्यसभा में हंगामा, संजय सिंह समेत आप के तीन सांसद निलंबित
x

(File photo)

बुधवार को हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही 10 मिनट तक के लिए स्थगित करनी पड़ी, सदन में पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के विरुद्ध केस का मामला भी उठा..

जनज्वार। बुधवार को राज्यसभा में सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही कृषि कानूनों को लेकर जबरदस्त हंगामा देखने को मिला। नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस और 19 अन्य पार्टियों की ओर से किसानों के मुद्दे पर सदन में चर्चा कराने का प्रस्ताव रखा। इन सबके बीच राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव राज्यसभा में पेश किया जा चुका है।

बुधवार को हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही 10 मिनट तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन की कार्यवाही को बाधित करने को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को दिन भर के लिए सदन से निलंबित कर दिया।


उधर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि हमने सदन में विरोध दर्ज कराया। हम कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं, चूंकि वार्ताओं का कोई प्रतिफल नहीं निकल रहा है।

वहीं कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों और सोशल एक्टिविस्ट के ऊपर राजद्रोह की धाराओं के तहत मामला दर्ज होने का मुद्दा उठाया। इसमें उन्होंने शशि थरूर और राजदीप सरदेसाई का भी ज़िक्र किया।

इससे पहले किसान कानून को लेकर राज्यसभा में जबर्दस्त हंगामा हुआ। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह समेत तीन सांसद वेल में चले गए। इसके बाद राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि तीनों सांसदों को मार्शल की मदद से बाहर किया जाए।

वेंकैया ने कहा कि देश के लोग किसानों के मुद्दे पर सुनना चाहते हैं। सदन में इस पर चर्चा होना जरूरी है। लिहाजा सभी लोगों को इसमें सहयोग करना चाहिए।

Next Story

विविध

Share it