Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

America News: अमेरिका के टेक्सस में भयावह मंज़र, एक ट्रक में मिली 46 लाशें, मिसोरी में पटरी से उतरी ट्रेन

Janjwar Desk
28 Jun 2022 5:50 AM GMT
America News: अमेरिका के टेक्सस में भयावह मंज़र, एक ट्रक में मिली 46 लाशें, मिसोरी में पटरी से उतरी ट्रेन
x

America News: अमेरिका के टेक्सस में भयावह मंज़र, एक ट्रक में मिली 46 लाशें, मिसोरी में पटरी से उतरी ट्रेन

America News: अमेरिका (America) के टेक्सास प्रांत (Texas) में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर में 46 प्रवासियों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। शवों से भरा यह ट्रैक्टर-ट्रेलर सैन एंटोनियो के दक्षिण पश्चिम से बरामद हुआ है।

America News: अमेरिका (America) के टेक्सास प्रांत (Texas) में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर में 46 प्रवासियों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। शवों से भरा यह ट्रैक्टर-ट्रेलर सैन एंटोनियो के दक्षिण पश्चिम से बरामद हुआ है। दक्षिण टेक्सास में प्रवासी तस्करी के दौरान इन लोगों के मारे जाने की सूचना सैन एंटोनियो (San Antonio) के केसैट टेलीविजन ने दी है।

अमेरिकी मीडिया के हवाले से समाचार एजेंसी एएफपी (AFP) ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 46 शवों से भरा यह वाहन सैन एंटोनियो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में रेल की पटरियों के पास मिला है। फिलहाल इस बारे में सैन एंटोनियो पुलिस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। सैन एंटोनियो में मैक्सिकन जनरल वाणिज्य दूतावास (Mexican General Consulate) ने कहा है कि महावाणिज्य दूत रूबेन मिनुट्टी मौके पर रवाना हो चुके हैं।

बताया जा रहा है कि अधिक गर्मी से ट्रक के कंटेनर का तापमान बढ़ गया और लोग हीट स्ट्रोक (heatstroke) का शिकार हो गए। 18 पहियों वाले इस ट्रक के जरिए अवैध तौर पर बॉर्डर (border) पार कराया जा रहा था। सैन एंटोनियो शहर टेक्सास- मैक्सिको बॉर्डर से करीब 250 किमी दूर है।

किन देशों के हैं मृत नागरिक?

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड (Marcelo Ebrard) ने इस पर कहा है कि पीड़ितों की राष्ट्रीयता का अभी तक पता नहीं चल पाया है। एब्रार्ड ने इस पर ट्वीट किया, 'टेक्सास में त्रासदी। प्रवासियों की मौत बंद ट्रेलर में दम घुटने से होने की आशंका जताई जा रही है। मैक्सिको के वाणिज्य दूत घटना स्थल की तरफ रवाना हो चुके हैं। मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना।'

बता दें पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको (Mexico) से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है। 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से 10 प्रवासियों की मौत हो गई थी। 2003 में सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध