Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bijnaur News: छात्रा ने मांगी करियर की सलाह तो शिक्षक बोला- 'बॉयफ्रेंड बना लो, Marry me', हुआ गिरफ्तार

Janjwar Desk
16 Dec 2021 7:53 AM GMT
Bijnaur News: छात्रा ने मांगी करियर की सलाह तो शिक्षक बोला- बॉयफ्रेंड बना लो, Marry me, हुआ गिरफ्तार
x

(सलाखों के पीछे आरोपी शिक्षक)

Bijnaur News: कॉलेज की एक छात्रा ने इंग्लिश पढ़ाने वाले शिक्षक से पढ़ाई से संबंधित कुछ जानकारी मांगी थी। इसके बाद शिक्षक ने छात्रा से दोस्ती करने का दबाव बनाया और फिर मैसेज भेजते हुए लिखा, "तुम्हारा बॉयफ्रेंड बन सकता हूं, विल यू मैरी मी।"

Bijnaur News: यूपी के बिजनौर में एक शिक्षक द्वारा गुरू शिष्य के रिश्ते को तार तार करने का मामला सामने आया है। बिजनौर के एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज की एक छात्रा ने जब उसके शिक्षक से करियर संबंधी सलाह मांगी तो शिक्षक बेशर्मी पर उतर आया। पहले तो शिक्षक ने छात्रा पर जबरन दोस्ती का दबाव डाला, और फिर वाट्सऐप पर अश्लील मैसेज भेजने लगा। हद तो तब हो गई जब बेशर्म शिक्षक ने छात्रा के सामने बॉयफ्रेंड बनने और शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। छात्रा ने इसकी जानकारी अपने सहपाठी को दी तो पता चला कि उक्त शिक्षक पहले भी छात्राओं से ऐसी हरकत कर चुका है।

शहर कोतवाली पुलिस ने वीरा इंजीनियरिंग कॉलेज के अंग्रेजी के शिक्षक अरशद फरीदी को बुधवार 15 दिसंबर को गिरफ्तार कर लिया। छात्रा से अश्लील चैट मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ दरोगा पुष्पेंद्र सिंह ने स्वतः संज्ञान लेगे हुए मामला दर्ज किया था। आरोपी शिक्षक और छात्रा के बीच हुई चैट के स्क्रीनशॉट 13 दिसंबर को सार्वजनिक हो गई थी। सोशल मीडिया पर शिक्षक द्वारा छात्राओं को किए मैसेज वायरल हो रहे हैं। शिक्षक अरशद फरीदी कॉलेज की दूसरी छात्राओं को भी अश्लील इशारे करता था।

जानकारी के अनुसार, इंजीनियरिंग कॉलेज की एक छात्रा ने इंग्लिश पढ़ाने वाले इस शिक्षक से वॉट्सऐप पर पढ़ाई से संबंधित कुछ जानकारी मांगी थी। इसके बाद पहले तो शिक्षक ने छात्रा से दोस्ती करने का दबाव बनाया और फिर मैसेज भेजते हुए लिखा, "तुम्हारा बॉयफ्रेंड बन सकता हूं, विल यू मैरी मी।" मैसेज से परेशान छात्रा ने निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के मैनेजमेंट से शिक्षक की शिकायत की। छात्रा का आरोप है कि शिक्षक प्यार का इजहार करते हुए शादी के लिए मैसेज भेजा जा रहा है।

जब इसकी जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को लगी तो उन्होंने शिक्षक की शिकायत करते हुए कॉलेज में जमकर हंगामा किया। विद्यार्थी परिषद के प्रांत संयोजक मोहित राजपूत का कहना है कि कॉलेज में अंग्रेजी पढ़ाने वाले संप्रदाय विशेष के शिक्षक ने छात्राओं के मोबाइल नंबर भी सेव कर रखे थे। आरोपी शिक्षक अब तक कई छात्राओं को आपत्तिजनक मैसेज भेज चुका है।

निजी संस्थान के प्रबंधन ने जानकारी दी है कि पीड़ित छात्रा के परिजनों ने शिक्षक पर अश्लील हरकतें और चैट करने का आरोप लगाए हैं। जांच के बाद आरोपी शिक्षक को संस्थान से बाहर कर दिया गया है। हालांकि छात्रा और उसके परिजनों ने अन्य किसी तरह की कार्रवाई के लिए मना कर दिया है। पीड़ित छात्रा की ओर से कोई भी लिखित शिकायत नहीं दी गई है। एएसपी सिटी ने बताया कि पुलिस ने खुद ही शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

Next Story

विविध