Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttar Pradesh Crime News : देवी-देवताओं के फोटो वाले अखबार में बेच रहा था नॉनवेज, गिरफ्तार करने गई पुलिस पर किया हमला

Janjwar Desk
5 July 2022 5:34 AM GMT
Uttar Pradesh Crime News : देवी-देवताओं के फोटो वाले अखबार में बेच रहा था नॉनवेज, गिरफ्तार करने गई पुलिस पर किया हमला
x

Uttar Pradesh Crime News : देवी-देवताओं के फोटो वाले अखबार में बेच रहा था नॉनवेज, गिरफ्तार करने गई पुलिस पर किया हमला

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Crime News) के संभल (Sambhal) में एक होटल संचालक को पुलिस टीम पर चाकू से हमले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, मुस्लिम होटल संचालक कथित तौर पर देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार में चिकन रखकर बेच रहा था...

Uttar Pradesh Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Crime News) के संभल (Sambhal) में एक होटल संचालक को पुलिस टीम पर चाकू से हमले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि यह मुस्लिम होटल संचालक कथित तौर पर देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार में चिकन रखकर बेच रहा था। जब उसे रोका गया तो उसने पुलिस पर हमला कर दिया।

क्या है पूरा मामला

बीते सोमवार को एसपी चक्रेश मिश्रा ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी, जिस पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी।

तालिब हुसैन ने पुलिस पर चाकू से किया हमला

बता दे कि आरोप है कि तफ्तीश के दौरान तालिब हुसैन ने पुलिस दल पर चाकू से हमला किया साथ ही उन्होंने बताया कि इस मामले में बीते सोमवार देर रात तालिब हुसैन के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 'अ' (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की कॉपियां और हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है।

सोशल मीडिया जरिए की गई शिकायत

बता दें कि हिंदू मुस्लिम के सियासी घमासान के बीच हिंदू देवी-देवताओं के फोटो वाले अखबार की रद्दी में मुर्गा बेचने की सनसनीखेज घटना सदर कोतवाली इलाके में शंकर चौराहा के पास स्थित महक रेस्टोरेंट की है। जहां होटल मालिक मुर्गे के मांस को इन अखबारों में बेचता दिखा। काउंटर पर भारी तादात में देवी देवताओं के फोटो वाले अखबार भी दिख रहे थे। जिसके फोटो खींचकर हिंदू समुदाय की ओर से मामले की सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत की गई। जिसके बाद पुलिस ने होटल पर पहुंच कर आपत्तिजनक सभी रद्दी अखबार कब्जे में लिए तथा आरोपी होटल मालिक के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

Next Story

विविध