Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP Elections 2022: सिराथू पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य का विरोध, लोगों ने लगाए 'चोर है' के नारे, Video हुआ वायरल

Janjwar Desk
22 Jan 2022 5:15 PM GMT
UP Elections 2022: सिराथू पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य का विरोध, लोगों ने लगाए चोर है के नारे, Video हुआ वायरल
x

(सिराथू में जनसंपर्क करने पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य का वीडियो वायरल)

UP Elections 2022: सिराथू सीट से प्रत्याशी घोषित होने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र मे प्रचार-प्रसार करने पहुंचे थे। मगर उन्हें सिराथू के गुलामीपुर गांव में महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है...

UP Electons 2022: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya Protest) को अपने विधानसभा क्षेत्र सिराथू में जनसंपर्क के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा। उनके साथ धक्का मुक्की भी हुई। इस घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि केशव प्रसाद मौर्य को महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। ये महिलाएं दरवाजे बंद कर रही हैं। वायरल वीडियो में बहुत शोर है और शोर के बीच 'केशव मौर्य चोर है' के नारे लग रहे हैं। इस बीच केशव प्रसाद मौर्य लोगों को चुप रहने का इशारा करते भी नजर आ रहे हैं। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने भाजपा (BJP) को घेरना शुरू कर दिया है। इधर, इस पूरे घटनाक्रम पर यूपी की भाजपा सरकार का कहना है कि मुद्दाविहीन विपक्ष और उसकी आईटी टीम दुष्प्रचार करने में जुटी हुई है।

महिलाओं के विरोध का शिकार हुए मौर्य

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिराथू सीट से प्रत्याशी घोषित होने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र मे प्रचार-प्रसार करने पहुंचे थे। मगर उन्हें सिराथू विधानसभा क्षेत्र (Sirathu Assembly Seat) के गुलामीपुर गांव में महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि ये महिलाएं गुलामीपुर गांव की प्रधान के पति राजीव मौर्य के लापता होने को लेकर नाराज हैं। राजेश कुमार मौर्य नाम का एक शख्स 3 दिन से गायब है। इसलिए उन्होंने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (UP Deputy Chief Minister) का विरोध किया। वायरल वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं।

वहीं, अब कहा जा रहा है कि जिला पंचायत सदस्य के गायब होने की खबर के बाद केशव प्रसाद मौर्य उनके घर पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रही महिलाएं धरना दे रहीं थी। डिप्टी सीएम को देख महिलाएं नारेबाजी करने लगीं। इसी दौरान बनाए गए वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया गया और वायरल कर दिया गया। कहा जा रहा है कि विरोध कर रहीं महिलाएं केशव प्रसाद मौर्य का नहीं बल्कि पुलिस की सुस्त कार्यों का विरोध कर रहीं थीं।

सपा ने कसा भाजपा पर तंज

वहीं, इस पूरे मुद्दे पर केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है। दूसरी तरफ विपक्ष के लोग इस वीडियो के सामने आने पर तंज कस रहे हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय प्रवक्ता आई पी सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, "पहले कुर्सी खतरे में आई, अब स्टूल भी खतरे में है।"

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राज्य में बीजेपी के एक बड़े चेहरे हैं। पिछड़े समुदाय के लोगों के बीच उनकी अच्छी खासी पकड़ है। पार्टी के भीतर भी उनका कद बहुत तेजी से बढ़ा है। ऐसे में चुनाव से पहले सिराथू से इस तरह का वीडियो सामने आने से भाजपा की चिंताएं बढ़ सकती हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) के तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में कुल सात चरणों में होगा। पहले चरण के लिए 10 फरवरी को वोटिंग होगी। वहीं, सात मार्च को अंतिम चरण की वोटिंग होगी। 10 मार्च को नतीजे आएंगे।

Next Story

विविध