Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Fatehpur News: नए साल पर मंदिर जाने से मना किया तो पत्नी ने डीजल उड़ेलकर लगा ली आग, हादसे में पति भी झुलसा

Janjwar Desk
1 Jan 2022 4:29 PM GMT
Fatehpur News: नए साल पर मंदिर जाने से मना किया तो पत्नी ने डीजल उड़ेलकर लगा ली आग, हादसे में पति भी झुलसा
x

यूपी में नए साल के मौके पर मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी ने लगाई आग

Fatehpur News: नए साल के मौके पर पत्नी मंदिर जाने की जिद कर रही थी। इस पर पति ने जाने से इंकार कर दिया। इसको लेकर दंपति में विवाद बढ़ता चला गया। इसके बाद गुस्से में पत्नी ने घर पर रखे डीजल उड़ेलकर खुद को आग के हवाले कर दिया...

Fatehpur News: नए साल के पहले दिन जहां सभी लोग खुशी मनाते हैं, तो वहीं यूपी के फतेहपुर जिले (Fatehpur) में एक परिवार के लिए ये दिन मातम में तब्दील हो गया। नए वर्ष की पहली तारीख को मंदिर जाने की जिद पर अड़ी पत्नी को जब पति से मंजूरी नहीं मिली तो उसने आग लगाकर जान दे दी। पत्नी को बचाने के दौरान पति भी आग में बुरी तरह झुलस गया। दंपत्ती की तीन साल पहले शादी हुई थी और दो वर्ष की एक बेटी हैं, जिसके सिर से मां का साया हमेशा के लिए उठ गया।

मामला यूपी (Uttar Pradesh) के फतेहपुर जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के नई बाजार मोहल्ला का है। यहां सुभाष पासवान की 28 वर्षीय पत्नी रूबी नए साल पर पति के साथ मंदिर जाने की जिद कर रही थी। इस पर पति ने मंदिर जाने से इंकार कर दिया। मंदिर जाने को लेकर दंपति में विवाद बढ़ता चला गया। इसके बाद गुस्से में पत्नी ने घर पर रखे डीजल उड़ेलकर खुद को आग के हवाले कर दिया। पत्नी को झुलसता देख पति उसे बचाने के लिए दौड़ा। इससे वह भी आग की चपेट में आ गया। आनन-फानन में वह पास के तालाब में कूद गया, जिससे उसकी जान बच गई।

वहीं, गंभीर रूप से झुलसी महिला को लेकर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आग से झुलसे पति को तालाब से निकलवा कर जिला अस्पताल (District Hospital) में भर्ती कराया, जहां उसका उपचार चल रहा है। पुलिस ने विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार, सुभाष पासवान की शादी तीन वर्ष पूर्व जिले के थरियांव थाना क्षेत्र के कोरिन का पुरवा मजरे बहरामपुर गांव में रूबी के साथ हुई थी। दोनों के दो वर्ष की बेटी खुशी है। बताया जा रहा है कि घटना के समय घर पर रूबी की सास जानकी देवी भी घर पर मौजूद थी।

वहीं, इस मामले को लेकर खागा कोतवाली प्रभारी आनंद प्रकाश शुक्ला ने बताया कि महिला की जलकर मौत हुई है। वहीं, पति भी घटना में झुलसा है। पति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के लोग पति-पत्नी के बीच विवाद को घटना का कारण बता रहे हैं। मृतका के मायके बहरामपुर थाना थरियांव में परिजनों को सूचना दे दी गई है। मृतका के परिजन अगर तहरीर देते हैं तो मुकदमा दर्ज कर किया जाएगा।

Next Story

विविध