राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : सर्पदंश के कारण हुई युवक की मौत, अंतिम संस्कार पर पहुंचे भाई को भी सांप ने डसा

Janjwar Desk
5 Aug 2022 8:06 AM GMT
Uttar Pradesh News : घर में सो रहे परिवार के 4 बच्चों को एक साथ सांप ने डसा, तीन की मौत, चौथे की हालत गंभीर
x

Uttar Pradesh News : घर में सो रहे परिवार के 4 बच्चों को एक साथ सांप ने डसा, तीन की मौत, चौथे की हालत गंभीर

Uttar Pradesh News : भवनियापुर गांव में जहरीले सांप के डसने से एक युवक की मौत हो गई, उसका अंतिम संस्‍कार करने के लिए लुधियाना में रह रहा भाई गांव आया, रात में सोते समय सांप ने उसे भी काट लिया...

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलरामपुर (Balrampur) में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां के भवनियापुर गांव में जहरीले सांप के डसने से एक युवक की मौत हो गई। उसका अंतिम संस्‍कार करने के लिए लुधियाना में रह रहा भाई गांव आया। अंतिम संस्‍कार के बाद वह गांव में रुक गया। रात में सोते समय सांप ने उसे भी काट लिया। तबीयत बिगड़ने पर उसे तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया पर उसकी भी मौत हो गई। 24 घंटे के भीतर सर्पदंश से दो सगे भाइयों की मौत से पूरे इलाके में मातम छा गया है।

अंतिम संस्कार में पहुंचे भाई को भी सांप ने डसा

यह दर्दनाक घटना ललिया थाना क्षेत्र के भवनियापुर गांव की है। सीओ राधा रमन सिंह ने बताया कि गत दो अगस्त को अरविंद मिश्र (38) को सांप ने डस लिया था। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से बहराइच के लिये रेफर कर दिया गया। बहराइच में उनकी मौत हो गई। अरविंद मिश्रा के अंतिम संस्कार में शामिल होने लुधियाना से बुधवार को यहां पहुंचे उनके छोटे भाई गोविंद मिश्र (32) और उनके रिश्तेदार चंदशेखर पांडेय अंतिम संस्कार के बाद घर पर रुक गए।

चन्द्रशेखर पांडेय की हालत गंभीर

पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात सोते समय जहरीले सांप ने गोविंद मिश्रा और चंदशेखर पांडेय को भी डस लिया। दोनों की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां गोविंद मिश्रा की मौत हो गई। गोविंद मिश्र के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है जबकि चन्द्रशेखर पांडेय की हालत चिंताजनक है। इस घटना की जानकारी मिलने पर सीएमओ और वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया। घटना की जानकारी मिलने पर विधायक कैलाश नाथ शुक्ला मृतक के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और शासन से आर्थिक सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया।

Next Story

विविध