राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : यूपी की जेलों में होगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र का जाप, आदेश जारी कर योगी के जेल मंत्री ने बताया ये कारण

Janjwar Desk
8 April 2022 7:23 AM GMT
Uttar Pradesh News : यूपी की जेलों में होगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र का जाप, आदेश जारी कर योगी के जेल मंत्री ने बताया ये कारण
x

यूपी की जेलों में होगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र का जाप

Uttar Pradesh News : जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया है...

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) की जेलों ( Uttar Pradesh Jail ) में अब से महामृत्युंजय मंत्र ( Mahamrityunjay Mantra ) और गायत्री मंत्र ( Gayatri Mantra ) बजेगा। बता दें कि योगी सरकार की तरफ से कैदियों ( Prisoners ) की मानसिक शांति के लिए ये एक नया प्रयास किया जा रहा है। जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) ने जेलों में महामृत्युंजय मंत्र ( Mahamrityunjay Mantra ) और गायत्री मंत्र ( Gayatri Mantra ) के उच्चारण का आदेश दिया है।

जेलों में मृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण का आदेश

बता दें कि जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया है। बता दें कि योगी सरकार का मानना है कि महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण से कैदियों को मानसिक शांति मिलेगी।

जेल मंत्री ने इसी लेकर भी जारी किए निर्देश

बता दें कि उत्तर प्रदेश की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ ही जेल और होमगार्ड विभाग में प्लास्टिक की बोतल और सामान पर रोक लगाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के आदेश के बाद कई जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण भी शुरू कर दिया गया है।

मंत्रियों से क्या बोले सीएम योगी

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adiyanath ) ने हाल ही में मंत्रियों के साथ बैठक की थी और उन्हें 100 दिन का एक्शन प्लान तैयार करने के लिए कहा था। ऐसे में मंत्रियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती आदेशों को अमलीजामा पहनाने की है।

सीएम योगी ने दिए ये आदेश

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में निर्देश दिया था कि सभी वभागों को प्राथमिकता तय करते हुए 100 दिन 6 महीने और 1 साल की योजना बनानी होगी। वहीं 12 अप्रैल से विभागों का प्रजेंटेशन शुरू होगा, जिसमें खुद मंत्रियों को कार्ययोजना प्रस्तुत करनी होगी। योजना बनाने से लेकर क्रियान्वयन तक अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी नजर होगी।

Next Story

विविध