Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttar Pradesh Violence : जुमे पर हिंसा के विरोध पर सड़कों पर उतरा बजरंग दल, कई स्थानों पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

Janjwar Desk
16 Jun 2022 12:37 PM GMT
Uttar Pradesh Violence : जुमे पर हिंसा के विरोध पर सड़कों पर उतरा बजरंग दल, कई स्थानों पर किया हनुमान चालीसा का पाठ
x

Uttar Pradesh Violence : जुमे पर हिंसा के विरोध पर सड़कों पर उतरा बजरंग दल, कई स्थानों पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

Uttar Pradesh Violence : नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदेश भर में हिंसक प्रदर्शन के विरोध में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विभिन्न स्थानों पर बजरंग दल ने प्रदर्शन किया, बजरंग दल ने इस दौरान जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ किया...

Uttar Pradesh Violence : भारतीय जनता पार्टी (BJP) से निलंबित राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के द्वारा पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad Row) पर दिए गए विवादित बयान के बाद पुरे देश में हिंसक और असामन्य स्थिति पैदा हो गई है। पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी के बाद से देश में विरोध का माहौल है और विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदेश भर में हिंसक प्रदर्शन के विरोध में आज गुरुवार (16 जून ) को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विभिन्न स्थानों पर बजरंग दल ने प्रदर्शन किया। बता दें कि बजरंग दल ने इस दौरान जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ किया।

कानपूर में बजरंग दल ने जताया विरोध

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसा के विरोध में कानपुर में आज गुरुवार को गुरुदेव चौराहा, खलासी लाइन, रामादेवी और किदवई नगर चौराहे पर विरोध जताया। इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काफी देरतक नारेबाजी की। साथ ही कुछ स्थानों पर आपत्तिजनक नारे लगाए जाने की भी बात सामने आई है।

बता दें कि गोरखपुर में भी बजरंग दल ने जुमे की नमाज के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने हिंसा के विरोध में नारेबाजी और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

वाराणसी में बजरंग दल का शांतिपूर्ण प्रदर्शन

बता दें कि वाराणसी में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शास्त्री घाट पर प्रदर्शन किया। संगठन के सदस्यों ने हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा और शांतिपूर्ण माहौल और सौहार्द बने रहने की कामना की। साथ ही सरकार से कट्टरपंथियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। बजरंग दल काशी प्रांत के सह संयोजक कृपा शंकर तिवारी संजीव ने कहा है कि हिंसा के आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई हो।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध