Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी के इलाके गोरखपुर में 14 साल के लड़के का अपहरण कर मांगा एक करोड़

Janjwar Desk
27 July 2020 6:02 AM GMT
सीएम योगी के इलाके गोरखपुर में 14 साल के लड़के का अपहरण कर मांगा एक करोड़
x
उत्तरप्रदेश पिछले कुछ सप्ताह से बड़ी आपराधिक घटनाओं की वजह से लगातार चर्चा में आता रहा है। अब अपराधियों ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर में अपहरण को अंजाम दिया है...

जनज्वार। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल छत्रधारी गांव से एक 14 वर्षीय लड़के का अपहरण कर अपराधियों ने एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है। परचून कारोबारी के बेटे बलराम गुप्ता का रविवार (26 July 2020) दोपहर उस वक्त अपहरण कर लिया गया, जब वह खेलने के लिए निकला था। दिन के 12 बजे के करीब वह अपने दोस्तों के साथ खेलने निकला और उसके बाद घर नहीं लौटा। मालूम हो कि गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्षेत्र है।

इस मामले में दोपहर बाद लड़के के परिवार को फोन कर एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई है। इस मामले में पुलिस, क्राइम ब्रांच व एसटीएफ की टीम को बच्चे की तलाश के लिए लगाया गया है। अबतक एक मुर्गा कारोबारी, एक प्रोपर्टी डीलर व एक मोबाइल सिम बेचने वाले दुकानदार को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। अपहृत बलराम के साथ खेलने वाले लड़कों से भी जानकारी ली गई है।

जंगल छत्रधारी गांव के मिश्रौलिया टोला निवासी महाजन गुप्ता की घर पर ही परचून की दुकान है और व जमीन का भी कारोबार करते हैं। रविवार को जब उनका बेटा बलराम गायब हुआ तो उसके तीन घंटे बाद अनजान नंबर से उनके मोबाइल पर फोन आया और बताया कि उनके बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसे छुड़ाने के लिए एक करोड़ रुपये दें। पैसे का इंतजाम करने की बात कह कर बताया कि अगली बार फोन कर बताया जाएगा कि पैसा कब और कहां पहुंचाना है।

महाजन गुप्ता ने उस नंबर पर उलट कर फोन किया तो वह स्विच ऑफ मिला। उन्हें फोन करने वाले की बातों पर बहुत भरोसा नहीं हुआ और बेटे की तलाश शुरू की, लेकिन शाम तक कुछ पता नहीं चला तो पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद पुलिस टीम गांव पहुंची और मामले की जांच शुरू हुई। एसएसपी डाॅ सुनील गुप्ता ने कहा है कि घटना का जल्द खुलासा होगा। उन्होंने कहा है कि एसटीएफ व क्राइम ब्रांच की टीम बच्चे का पता लगाने के लिए लगायी गई है।

Next Story

विविध