Top
उत्तर प्रदेश

UP : दिल्ली से आया दूल्हा भाई-भाभी सहित 5 को गिफ्ट में दिया कोरोना संक्रमण

Janjwar Desk
24 Nov 2020 4:23 AM GMT
UP : दिल्ली से आया दूल्हा भाई-भाभी सहित 5 को गिफ्ट में दिया कोरोना संक्रमण
x
युवक का 26 को तिलक तो 29 नवंबर को शादी है। शादी से पहले उसने अपने 5 परिजनों को कोरोना संक्रमित कर दिया है। संक्रमित होने के बाद परिवार के अन्य लोग सांसत में हैं तो वहीं पड़ोसी भी परेशान हैं...

जनज्वार। कानपुर के बिल्हौर स्थित नसिरापुर गांव में शादी करने के लिए दिल्ली से आया युवक अपने साथ कोरोना लेकर आया था। युवक ने गांव आकर अपने मौसा-मौसी, ताई, भाई-भाभी को कोरोना संक्रमित कर दिया। युवक ने सीएचसी बिल्हौर में जब अपनी जांच कराई तो वह कोविड पॉजिटिव निकला।

सीएचसी बिल्हौर के प्रभारी डॉ अरविंद भूषण ने बताया कि युवक जब जांच कराने आया था तो उसे सर्दी जुकाम व बुखार की शिकायत थी। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे तत्काल मंधना स्थित कोविड सेंटर भेजा गया है। युवक ने पहले खुद को होम क्वारन्टीन करने का पत्र भी दिया था। युवक के घर पहुंची मेडिकल टीम ने नोटिस देकर परिजनों से सतर्कता बरतने को कहा था।

डॉ अरविंद ने जनज्वार से हुई बातचीत में यह भी बताया कि मेडिकल टीम द्वारा नोटिस देने और सतर्कता बरतने की हिदायत देने के बावजूद भी युवक अपने नाते रिश्तेदारों के यहां आया-गया। इसी दौरान उसके कई रिश्तेदार संक्रमण की चपेट में आ गए। साथ ही आस-पड़ोस के उन लोगों की पहचान भी की जा रही है जिनसे यह युवक मिला था। 5 परिजनों के अलावा अभी और लोग भी जद में आ सकते हैं।

सोमवार 23 नवंबर को पता चला कि नसिरापुर निवासी युवक के भाई-भाभी व ताई सहित कानपुर निवासी मौसा-मौसी भी संक्रमित हो गए। युवक के एक पड़ोसी के मुताबिक 26 नवंबर को उसका तिलकोत्सव था और 29 को उसकी शादी है, लेकिन पॉजिटिव होने के बाद भी वह इधर-उधर घूमता रहा। जिसका नतीजा यह रहा कि मुहल्ले के कई लोग उसके संपर्क में आए हैं। इन लोगों के संक्रमित होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है।

सीएचसी प्रभारी का कहना है कि मंगलवार को नसिरापुर में कैंप लगाया जाएगा। युवक के संपर्क में आये लोगों की कोविड जांच कराई जाएगी। फिलहाल हमने युवक व उसके भाई-भाभी सहित ताई को मंधना के कोविड सेंटर में भेज दिया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

Next Story

विविध

Share it